लॉन्च से पहले सामने आए  iPhone 14 Max के फीचर्स और कीमत, जानें क्या होगा खास

Apple iphone
Apple iPhone

Apple  iPhone 14 सीरीज का टेक मंच पर बेसब्री से इंतजार हो रहा है। लेकिन, इस सीरीज के अंदर आने वाले फोन को बाजार में आने में काफी समय है। हालांकि, सीरीज के अंदर आने वाले फोन्स को लेकर इन दिनों बड़ी जानकारियां लीक हो रही हैं। सोशल मीडिया पर सामने आए ताजा लीक में आईफोन 14 मैक्स के खास फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि, नया आईफोन 14 मैक्स, 90Hz OLED डिस्पले पैनल के साथ A15 बायोनिक प्रोसेसर और 6GB रैम के साथ पेश होने की उम्मीद है। आइये, आगे आपको बताते हैं, नए iPhone 14 Max स्मार्टफोन में आपको क्या मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः 11 मई को लॉन्च होगी Tata Nexon EV Max, सिंगल चार्ज में देगी लंबी रेंज

iPhone 14 Max के कैसे सकते हैं फीचर्स

सोशल मीडिया पर मौजूद टिपस्टर shadow leak के मुताबिक iPhone 14 Max फोन में 6.68-इंच OLED डिस्प्ले होगा। जिसमें 2,248×1,284 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन, 458ppi पिक्सेल डेंसिटी और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। वहीं अगर iPhone 13 की बात करें इसमें  ग्राहकों को केवल 60Hz रिफ्रेश रेट मिलता है।  
लीक में आगे बताया गया है कि, iPhone 14 Max में A15 बायोनिक प्रोसेसर उपयोग किया जाएगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB LPDDR4X रैम और 128GB से लेकर 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। बता दें कि, केवल iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max वेरिएंट में A16 बायोनिक चिप होने की बात सामने आई है।

कैसा होगा कैमरा

iPhone 14 Max में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें दो 12MP के लेंस दिए जा सकते हैं। वहीं फ्रंट कैमरा लेंस का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन डिवाइस में फेस आईडी का फीचर होने चलते डिस्प्ले पर बड़ा नॉच होना तय माना जा रहा है। इसके अलावा एक पुराने लीक में जिक्र हुआ था कि, iPhone 14 सीरीज में अपग्रेडेड  कैमरा मिलेगा। साथ ही फोन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी भी होगी।

iPhone 14 Max की क्या हो सकती है कीमत

फोन की कीमत की बात करें तो iPhone 14 Max का 128GB स्टोरेज वैरिएंट 899 डॉलर यानी करीब 69,182 रुपये का हो सकता है। वहीं इसके 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत भारत में करीब 1,00,000 रुपये आंकी जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Vivo की सबसे प्रीमियम Vivo X80 सीरीज हुई लॉन्च, जानें तगड़े फीचर्स और कीमत

बताते चलें कि, यह जानकारी केवल लीक से सामने आई है। जिस पर पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता। कंपनी आने वाले कुछ दिनों में इस सीरीज को लेकर जरूर घोषणा करेगी। अब देखना यह है कि, मौजूदा लीक कितने सफल साबित होती हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।