जल्द धांसू एंट्री लेंगे iQOO 10 और iQOO 10 Pro, जानें क्या होगा खास

iQOO 10 series
iQOO 10 series leak

iQOO जल्द ही नए और तगड़े स्मार्टफोन iQOO 10 और iQOO 10 Pro को मार्केट में उतार सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी आने वाले जुलाई में इन दो नए डिवाइस को सामने ला सकती है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने iQOO 9 सीरीज को पेश किया था। अब इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए iQOO 10 सीरीज का लॉन्च भी जल्द किया जा सकता है। ताजा लीक के मुताबिक, इस सीरीज के तहत कंपनी iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। आइये, आपको इन फोंस से जुड़ी खास जानकारी डिटेल में बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Nothing (Phone) 1 की लॉन्च तारीख आई सामने, 12 जुलाई को एंट्री लेगा ये तगड़ा डिवाइस

iQOO 10 सीरीज कब हो सकती है लॉन्च

अगर टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन की मानें, तो iQOO 10 सीरीज को चीन में जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। टिपस्टर ने यह भी बताया है कि इस सीरीज में वैनिला iQOO 10 वैरियंट गेमिंग के लिए शानदार साबित होगा। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि इसमें पहले की सीरीज से ज्यादा बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। हालांकि डिज़ाइन को लेकर बताया गया है कि इसमें नयापन नजर आ सकता है। जिसका बड़ा कारण यह है कि पहले की सीरीज में कंपनी ने डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किये थे, इसलिए इस सीरीज में बदलाव जरूर हो सकता है।

कैसे हो सकते हैं iQOO 10 Pro के फीचर्स

लीक के मुताबिक iQOO 10 Pro में QHD + AMOLED LTPO डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर उपयोग होने की बात सामने आई है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी, जो शानदार 200W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 65W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। जिसे इंडस्ट्री में अब तक की बेस्ट चार्जिंग माना जा रहा है। इसके साथ ही डिवाइस में बेहतर सुरक्षा के लिए अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। वहीं, अगर iQOO 10 सीरीज फोंस के OS की बात करें, तो ये फोंस Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करने वाले होंगे।

यह भी पढ़ेंः जल्द आ रहा है Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में मिलेगी 130 km की रेंज

कैसा होगा कैमरा

अगर कैमरा फीचर की बात करें, तो iQOO 10 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलने की उम्मीद है। अन्य लेंस की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में कैसा कैमरा लेंस होगा, इसके बारे में भी कुछ सामने नहीं आया है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।