सबसे तेज 200W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा iQOO 10 Pro, कंपनी ने किया कंफर्म

नया iQOO 10 Pro 200W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा। वहीं इससे पहले कुछ लीक्स में पहले ही बताया गया था कि यह डिवाइस सबसे तेज फास्ट चार्जिंग से लैस होगा।

iQOO 10 Pro
iQOO 10 Pro

iQOO अपनी स्मार्टफोन की शानदार iQOO 10 Series लॉन्च करने के लिए तैयारी है। इस सीरीज के तहत वैनिला iQOO 10 और iQOO 10 Pro वैरियंट लॉन्च होने वाले हैं। कंपनी इन दोनों डिवाइस की लॉन्चिंग घरेलू बाजार चीन में 19 जुलाई को करेगी। लॉन्च से पहले iQOO ने साफ कर दिया है कि इस सीरीज के तहत आने वाला iQOO 10 Pro फोन 200W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा। बता दें कि इस तरह की चार्जिंग अब तक बाजार में नहीं आई है यानी इस डिवाइस के साथ यूजर्स को अब तक की सबसे तेज चार्जिंग तकनीक मिलने वाली है। वहीं, इस सीरीज के iQOO 10 स्मार्टफोन  को 120W फास्ट चार्जिंग के साथ लाया जाएगा। आइये, आपको इस पोस्ट में इस सीरीज के बारे में विस्तार से बताते हैं।

200W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा iQOO 10 Pro

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने फोन के पोस्टर इमेज के साथ यह बताया है कि नया iQOO 10 Pro 200W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा। वहीं इससे पहले कुछ लीक्स में पहले ही बताया गया था कि यह डिवाइस सबसे तेज फास्ट चार्जिंग से लैस होगा। अब आगे यह देखा बाकी है कि नई 200W फास्ट चार्जिंग तकनीक की मदद से यह डिवाइस 0 से 100 प्रतिशत तक कितने मिनट में चार्ज होता है।

iQOO 10 Pro में उपयोग होने वाला 200W फास्ट चार्जर का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है। बताया गया है कि डिवाइस को 0 से 63 प्रतिशत चार्ज होने में करीब 5 मिनट लगते हैं, लेकिन यह नहीं बताया गया है कि फोन 63 से 100 प्रतिशत तक कितनी देर में चार्ज होगा। माना जा रहा है कि कंपनी ने डिवाइस को सही तरीके से चार्ज करने के लिए कोई ट्रिकल चार्ज तकनीक का उपयोग किया है।

यह भी पढ़ेंः Motorola Edge 30 Ultra जल्द होगा लॉन्च, लीक में डिस्प्ले, स्टोरेज सहित कई खास फीचर्स का हुआ खुलासा

iQOO 10 Pro के फीचर्स

iQOO 10 Pro में 6.78-इंच का 2K+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर उपयोग हो सकता है। स्टोरेज के मामले में फोन में 16GB तक LPDDR5 या  LPDDR5X रैम और 512GB तक UFS3.1 स्टोरेज मिल सकता है। OS की बात करें   iQOO 10 Pro फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित ओरिजिनओएस पर रन करेगा। iQOO 10 Pro फोन की बैटरी की बात करें तो, iQOO 10 Pro में 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,550mAh की बैटरी दी जा सकती है।

iQOO 10 Pro में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा  लेंस, 50MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 14.6MP का टेलीफोटो कैमरा लेंस मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः Twitter को टक्कर देने के लिए देशी ऐप Koo ने पेश किया 28 रु का खास कैशबैक ऑफर, जानें डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।