19 जुलाई को पेश होगी iQOO 10 सीरीज, जानें कैसे होंगे फीचर्स

iQOO 10 सीरीज के तहत कंपनी iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन पेश करेगी।

iQOO 10 series
iQOO 10 series

iQOO ने अपनी नई और तगड़ी iQOO 10 सीरीज की लॉन्च तारीख का ऐलान कर दिया है। सबसे पहले इस सीरीज को चीन में एंट्री मिलने वाली है। इस सीरीज के तहत कंपनी iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन पेश करेगी। कंपनी ने ऑफिशियल कर दिया है कि iQOO 10 सीरीज 19 जुलाई को लॉन्च होगी। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस सीरीज से जुड़ा टीजर भी सामने आया है। टीजर में देखा जा सकता है कि फोन के बैक पैनल पर खास कैमरा मॉडूयल होगा। साथ ही, नई iQOO 10 सीरीज के स्मार्टफोन लेदर फिनिश के साथ आने वाले हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले iQOO 10 Pro को TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया था, जिसमें इसके खास फीचर्स का खुलासा हुआ था। साथ ही, iQOO 10 और iQOO 10 BMW Edition के रेंडर कुछ हफ्ते पहले ऑनलाइन माध्यम पर सामने आए थे। वहीं कंपनी ने पहले ही बता दिया है कि iQOO 10 सीरीज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर से लैस होगी। आइये, आगे आपको इस पोस्ट में iQOO 10 सीरीज से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

iQOO 10 के फीचर्स

IQOO 10 स्मार्टफोन में 6.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले हो सकता है, जो FHD+ रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर उपयोग होगा। एक रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि iQOO 10 में Dimensity 9000+ प्रोसेसर भी दिया जा सकता है। iQOO 10 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसमें 50MP का प्राइमरी लेंस मिलेगा, अन्य लेंस की जानकारी सामने नहीं आई है। बैटरी के मामले में भी जानकारी नहीं है, लेकिन बताया गया है कि फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः Lava Blaze की तस्वीर हुई वायरल, 7 जुलाई को होगी इस बजट फोन की एंट्री

iQOO 10 Pro के फीचर्स  

अगर iQOO 10 Pro वैरियंट की बात करें, तो इसमें 4700mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। इसमें वायर्ड चार्जिंग के अलावा 65W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिल सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर उपयोग किया जाएगा। फोन के डिस्प्ले की बात करें, तो इसमें AMOLED डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 2K रिजॉल्यूशन मिल जाएगा। कैमरा के मामले में इस डिवाइस में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें वनीला मॉडल की तरह 50MP का प्राइमरी लेंस होगा। जबकि दोनों ही डिवाइस के अन्य कैमरा लेंस और फ्रंट कैमरा की जानकारी नहीं मिली है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।