iQOO ला रहा है नया 5G फोन, सबसे तेज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर से होगा लैस, जानें लॉन्च डेट

नया iQOO 11 5G स्मार्टफोन Qualcomm के सबसे तेज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर से लैस होगा।

iQOO 11 5G
iQOO 11 5G

सस्ते स्मार्टफोन के साथ-साथ फ्लैगशिप डिवाइस रेंज में इंटर कर चुकी कंपनी iQOO जल्द ही एक नया और तगड़ा 5G स्मार्टफोन पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि वीवो का सब ब्रांड iQOO अपनी iQOO 11 Series का विस्तार करते हुए iQOO 11 5G स्मार्टफोन पेश करेगी। सबसे पहले इस स्मार्टफोन को मलेशिया में एंट्री मिलेगी। जिसके बाद फोन को भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले इस सीरीज में iQOO 11 और iQOO 11 Pro मॉडल पेश होने की बात सामने आई थी, लेकिन फिलहाल कंपनी iQOO 115G वैरियंट को ही लॉन्च करने वाली है। खास बात यह है कि नया iQOO 11 5G स्मार्टफोन Qualcomm के सबसे तेज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर से लैस होगा। तो आइए, आगे आपको स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट की डिटेल जानकारी देते हैं।

iQOO 11 5G Launch Date

फोन के लॉन्च को लेकर बताया गया है कि iQOO 11 5G  डिवाइस 2 दिसंबर को ग्लोबल तौर पर पेश किया जाएगा। वहीं भारतीय लॉन्च को लेकर जानकारी मिली है कि फोन को साल 2023 की शुरुआत में iQOO 11 Pro वैरियंट के साथ बाजार में उतारा जाएगा। बता दें कि इस फोन का ग्लोबल लॉन्च 2 दिसंबर को होने वाले एक्सपीरियंस डे इवेंट में होगा। 

यह भी पढ़ें:5000 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीदें Vivo T1X फोन, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी सहित कई तगड़े फीचर्स से है लैस

iQOO 11 5G Specifications

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दें कि यह चीन के बाहर सबसे पहला ऐसे फोन होगा, जिसमें Qualcomm का सबसे तेज Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर मिलेगा। जिसे हाल ही में Qualcomm ने लॉन्च किया है। हालांकि फिलहाल कंपनी ने अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन iQOO 11 5G फोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह गेमिंग के लिए सबसे शानदार होने वाला है। फोन में बेहतर गेमिंग के लिए मॉन्स्टर टच दिया जाएगा। जो आईक्यू के पहले लॉन्च किए गए स्मार्टफोन में भी मिला था। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि आने वाले डिवाइस में फास्टेस्ट रिफ्रेश रेट और लंबे बैकअप वाली बैटरी मिलेगी।

iQOO 11 5G फोन को लेकर इससे पहले कुछ लीक रिपोर्ट भी सामने आई थी। जिसमें बताया गया था कि फोन में 6.7 इंच का अमोलेड डिस्प्ले QHD+ रिजॉल्यूशन के साथ दिया जाएगा। जिसमें यूजर्स को 144hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। जबकि फोन के रेंडर्स के मुताबिक यह डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और 8 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा लेंस मौजूद होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। कैमरा फीचर्स को लेकर यह भी बताया गया है कि फोन में लो लाइट में शानदार तस्वीरें और पोट्रेट मोड के लिए भी बढ़िया तकनीक दी जाएगी। 

बैटरी की बात करें तो iQOO 11 5G स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी होगी। जो 120 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। वहीं, ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन लेटेस्ट एंड्राइड 13 आधारित Origin OS 3 पर रन करेगा। 

यह भी पढ़ें:OnePlus Ace 2 स्मार्टफोन की जल्द होगी एंट्री, 100W फास्ट चार्जिंग और 16GB रैम से होगा लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।