200W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा iQOO 11 Pro, इसमें मिलेंगे ये बेशुमार फीचर्स

iQOO 11 Pro स्मार्टफोन साल 2023 की शुरुआत यानी कि जनवरी के महीने में पेश किया जा सकता है।

iqoo 11 pro
iqoo 11 pro

मोबाइल निर्माता iQOO जल्द ही भारत में अपनी तगड़ी iQOO 11 Series पेश करने को तैयार है। बताया जा रहा है कि इस दमदार सीरीज के तहत कंपनी iQOO 11 और iQOO 11 Pro जैसे दो नए स्मार्टफोन लेकर आएगी। आपको बता दें कि इस सीरीज के लॉन्च को लेकर फिलहाल काफी चर्चा चल रही है। कुछ लीक रिपोर्ट में फोन के लॉन्च और स्पेसिफिकेशन का खुलासा भी हो गया है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टफोन साल 2023 की शुरुआत यानी कि जनवरी के महीने में पेश किया जा सकता है। खास बात यह भी पता चली है कि iQOO 11 Pro फोन में तगड़े फीचर्स के साथ 200W Fast charging सपोर्ट भी मिलने वाला है। आइये, आगे आपको फोन के फीचर्स और लॉन्च के बारे में डिटेल जानकारी देते।

iQOO 11 Pro India Launch

iQOO 11 सीरीज फोन के भारतीय लॉन्च टाइम की बात करें तो इसे लेकर जीएसएम एरिना वेबसाइट ने खुलासा किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में साल 2023 के पहले महीने में आ सकता है। यानी जनवरी में फोन की एंट्री संभव है। हालांकि कंपनी ने अभी फोन को लेकर कोई जानकारी स्पष्ट नहीं की है। 

यह भी पढ़ें:केवल 1,026 रुपये में मिल जाएगा MOTOROLA Edge 30, ये है 144Hz रिफ्रेश रेट वाला तगड़ा 5G स्मार्टफोन

iQOO 11 Pro Specifications

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो iQOO 11 Pro स्मार्टफोन में 6.7 इंच का अमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें पंच होल डिजाइन देखने को मिलेगा। फोन की स्क्रीन क्यूएचडी प्लस होगी। जिसमें इंडस्ट्री का बेस्ट 144Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 की पेशकश की जाएगी। स्टोरेज के मामले में डिवाइस 16जीबी रैम और 512 जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 4700mAh की बैटरी होगी, जो 200 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। यानी कि आपका फोन कुछ मिनटों में ही फुल चार्ज हो पाएगा।

iQOO 11 Pro camera

iQOO 11 Pro फोन के कैमरा की बात करें तो यह स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। लीक के मुताबिक फोन में 50MP Sony IMX866 का प्राइमरी कैमरा लेंस, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 14.6 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया जाएगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में खासतौर पर 32 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस मौजूद होगा।

यह भी पढ़ें:OPPO Reno 9, Reno 9 Pro और Reno 9 Pro Plus जल्द होंगे लॉन्च, जानें खास फीचर्स की डिटेल्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।