iQOO 9 और iQOO 9 Pro, 5 जनवरी को होंगे लॉन्च, जानें इन फोंस के बारे में सबकुछ

iqoo-9-and-9-pro-to-launch-in-january-5

iQOO 9 and iQOO 9 प्रो के लॉन्च को लेकर पिछले कई माह से खबरें आ रही थीं। वहीं आज इसके अधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा हो गया है। हाल में कंपनी का एक अधिकारिक पोस्टर लीक हुआ है जिसमें फोन के लॉन्च डेट की जानकारी है। इस फोन को 5 जनवरी को पेश किया जा सकता है। यानी कि अगले साल कंपनी के 2022 के शुरुआती सप्ताह में ही इसे पेश कर सकती है। कुछ दिन पहले ही चीनी सर्टिफिकेशन साइट 3C और IMEI database पर iQOO 9 स्मार्टफ़ोन को देखा गया था। वहीं अब iQOO 9 सीरीज के स्मार्टफोन का पोस्टर चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर लीक हुआ है। इस लीक्ड पोस्टर के अनुसार ये फ़ोन 5 जनवरी 2022 को इसे पेश किया जा सकता है। हालांकि भारत में यह फोन कम लॉन्च होगा इस बारे में जानकारी फिलहाल नहीं है।

गौरतलब है कि आईकू ने 2020 में भारत में अपना पहला फोन लॉन्च किया था और उसके बाद से कंपनी अब तक कई मॉडल पेश कर चुकी है। इस साल कंपनी ने आईकू 7 और आईकू 7 लेजेंड को लॉन्च किया था और आशा है कि कंपनी का नया स्मार्टफोन भी जल्द इंडिया में देखने को मिलेगा। इसे भी पढ़ें : दमदार फीचर्स के साथ तैयार iQoo U5 5G, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

iQOO 9 और iQOO 9 Pro के स्पेसिफिकेशन
डिजाइन की बात करे तो लीक्ड पोस्टर से ये साफ़ पता चल रहा है कि iQOO 9 सीरीज के स्मार्टफ़ोन में सफ़ेद रंग की रेसिंग स्ट्राइप डिजाईन होगी। बैक पैनल में रेक्टेंगल मॉड्यूल है जिस पर कैमरा उपलब्ध है। Weibo के टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन पर ये पुष्टि की गई हैं कि iQOO 9 और iQOO 9 Pro की डिजाइन काफी हद तक एक जैसी होंगी।

iqoo 9 and 9 pro to launch in january 5

iQOO 9 Pro मॉडल में कुछ नई चीजे हो सकती है जैसे फ्लैट स्टाइल ड्रैगन डिज़ाइन और अपग्रेड कैमरा जिनके फॉण्ट कैमरा हाउसिंग में देखे जा सकते है। टेक्स्ट के हिसाब से कैमरा सिस्टम में OIS फीचर होंगा। कंपनी इन फोंस को Snapdragon 8 Gen 1 मोबाइल् प्लेटफॉर्म पर पेश कर सकती है। इसके साथ ही फोन में 120Hz 2के AMOLED डिसप्ले देखने को मिल सकता है। फोन के बारे में जो जानकारी आई है उसके अनुसार इसमें ड्यूल प्रेशर शोल्डर बटन होगा और बेहतर हीट मैनेजमेंट डिजाईन के साथ पेश किया जाएगा। इसे भी पढ़ें : Jio के इस Prepaid Recharge Plan के साथ मिल रही है 29 दिनों की अतिरिक्त वैधता, जानें क्या है ऑफर

फोन में आपको 4,700 mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है जो 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगा। वहीं खास बात यह कही जा सकती है कि फोन में माइक्रो गिम्बल वाला पीटीज़ेड कैमरा देखने को मिल सकता है।