iQOO 9 का इंडिया लॉन्च कंफर्म, 120W सुपर फास्ट चार्जिंग से है लैस

iqoo-9-and-9-pro-to-launch-in-january-5

कुछ दिनों पहले ही चीन में लॉन्च हुई iQOO 9 series अब इंडिया आने को तैयार है। इस सीरीज़ में पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स से लैस iQOO 9 और iQOO 9 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं जो अब बेहद जल्द भारतीय बाजार में सेल के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। यह जानकारी किसी लीक के जरिये नहीं बल्कि न्यू एजेंसी आईएएनएस के जरिये सामने आई है। खबर है कि आईकू द्वारा आयोजित की जा रही Battlegrounds Mobile India Series (BGIS) टूर्नामेंट के दौरान कंपनी अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज़ के इंडिया लॉन्च की घोषणा कर सकती है। बहरहाल खबर पर पुख्ता की मुहर लगाने के लिए हमें आईकू की अनाउंसमेंट का इंतजार करना होगा।

ऐसी होगा स्पेसिफिकेशन्स

iQOO 9 को जहां 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश पर काम करने वाली 6.78 इंच की फुलएचडी+ ई5 एमोलेड डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। वहीं iQOO 9 Pro को 6.78 इंच की ही 2के क्वॉडएचडी+ ई5 एमोलेड एलटीपीओ 2.0 कर्व्ड स्क्रीन पर लॉन्च किया गया है जो 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 1500निट्स ब्राइटनेस सपोर्ट करती है। आईकू ने अपने दोनों स्मार्टफोंस को इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट तकनीक से लैस किया है। इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 FE की प्री-बुकिंग शुरू, महज इतने में करें बुक

iQOO 9 series एंडरॉयड 12 ओएस पर लॉन्च हुई और ओरिजन ओएस ओशियन के साथ काम करती है। प्रोसेसर के लिए दोनों मोबाइल फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट सपोर्ट करते हैं। चीन में आईकू 9 और आईकू 9 प्रो 8 जीबी रैम तथा 12 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च हुए हैं जो LPDDR5 RAM के साथ UFS 3.1 storage सपोर्ट करते हैं। ये दोनों ही स्मार्टफोन वीसी लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस हैं।

फोटोग्राफी के लिए आईकू 9 के बैक पैनल पर एफ/1.45 अपर्चर वाले 50 मेगापिक्सल सैमसंग जीएन5 सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर दिया गया है। वहीं आईकू 9 प्रो एफ/1.45 अपर्चर वाले 50 मेगापिक्सल सैमसंग जीएन5 सेंसर के साथ ही 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 16 मेगापिक्सल का पोर्टरेट लेंस सपोर्ट करता है। इसे भी पढ़ें: Xiaomi लाया है बेहद ही दमदार फोन, मिलेगी Samsung और Oneplus को कड़ी टक्कर

इसी तरह सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए iQOO 9 और iQOO 9 Pro स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करते हैं। पावर बैकअप के लिए दोनों मोबाइल फोंस में 4,700एमएएच की बैटरी दी गई है जो 120वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करती है। वहीं आईकू 9 प्रो  50वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग और 10वॉट रिवर्स चार्जिंग टेक्नोलॉजी से भी लैस है। फिलहाल सीरीज़ की इंडिया लॉन्च डेट के लिए कंपनी की आधिकारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।