पावरफुल Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर, 120W फास्ट चार्जिंग के साथ iQOO 9T लॉन्च, जानें कीमत

iQOO 9T डिवाइस ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर 4 अगस्त से सेल किया जाएगा।

iQOO 9T
iQOO 9T

iQOO ने भारत में साल की शुरुआत में iQOO 9 सीरीज के साथ आगाज किया था। कंपनी ने अब इस सीरीज को आगे बढ़ाते हुए तगड़ा iQOO 9T स्मार्टफोन भारत में पेश कर दिया है। कंपनी का यह डिवाइस ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर 4 अगस्त से सेल किया जाएगा। खास बात यह है कि iQOO 9T फोन को अब तक के सबसे शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। फोन में इंडस्ट्री का बेस्ट Qualcomm Snapdragon 8+ Gen1 प्रोसेसर, 120W फास्ट चार्जिंग, E5 AMOLED डिस्प्ले, 50MP से लैस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप सहित कई खास खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

iQOO 9T की कीमत

कंपनी ने iQOO 9T को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 49,999 रुपये है जबकि फोन के 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 54,999 रुपये रखी गई है। कपंनी फोन पर लॉन्च ऑफर भी दे रही है जिसके तहत ICICI बैंक पर यूजर्स को 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। फोन की सेल 4 अगस्त से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: केवल 8,000 रुपये में आने वाला है Vivo Y02s, जानें इसके फीचर्स

iQOO 9T के फीचर्स

फोन में 6.78 इंच का E5 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen1 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। इसके साथ ही फोन में V1+ Chip का उपयोग भी किया गया है, जिसकी मदद से यह फोन गेमिंग और बड़े बड़े ऑपरेशन को आसानी से कर सकता है यानी इस फोन में आपको मल्टी टास्किंग में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। हीटिंग को दूर करने के लिए फिन में खास वेपर कूलिंग चेंबर लगाया गया है। साथ ही, Dual X-Axis Linear Motor का उपयोग भी किया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में LPDDR5 रैम और UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। बेहतर ऑडियो के लिए फोन में Dual Stereo स्पीकर मिल जाते हैं। iQOO के यह डिवाइस 5G है और इसमें बेहतर स्पीड के लिए 9 5G बैंड का सपोर्ट दिया गया है। फोन को IP 52 रेटिंग में मिली हुई है जिसके चलते फोन डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट बन जाता है। बैटरी के मामले में फोन में 4700mAh बैटरी दी गई है जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।

iQOO 9T
iQOO 9T

कैसा है कैमरा

iQOO 9T के कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS सपोर्ट के साथ 50MP का GN5 अल्ट्रा सेंसिंग लेंस, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 12MP का पोर्ट्रेट लेंस मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ें: PhonePe ने की Paytm कर्मचारियों की पुलिस में शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।