iQOO ला रहा है अपना सबसे सस्ता 5जी फोन, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स हैं कमाल के

iQOO Z6 launch

पिछले महीने iQOO ने अपने 9 सीरीज का फोन इंडिया में पेश किया था जो कि मिड और हाई प्राइस रेंज के फोन थे। वहीं अब कंपनी कम बजट में अपने फोन iQOO Z6 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल में इस इस फोन का एक टीज़र भारत में पेश किया गया है। कंपनी द्वारा जारी इस टीज़र में कीमत के साथ-साथ रियर कैमरा सेटअप को भी बताया गाया है। हालांकि कंपनी द्वारा अब तक लॉन्च के तारीख की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन खबर के अनुसार iQoo Z6 5जी को भारत में 16 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही देश में इसकी कीमत सामने आ गयी है। इस पोस्ट को पूरा पढ़े और जानें क्या है कीमत और तमाम जानकारी।

क्या होगी iQoo Z6 5G की कीमत

कंपनी के यूट्यूब चैनल पर चल रहे पर पोस्ट के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि iQoo Z6 स्मार्टफोन 15,000 रुपये की कीमत में सबसे तेज 5G वाला फोन होगा। आपको बता दें कि इस 15,000 रुपए कीमत के पीछे का एक सच यह भी है की यह कीमत केवल शुरुआत के लिए हो सकती है जो जो सबसे छोटे मैमोरी वेरियंट का होगा। वहीं इस फोन को कई स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है और उनकी कीमत 15,000 से ज्यादा भी हो सकती है। हालांकि कंपनी ने कीमत के आगे शर्ते लागू वाला साइन दिया है ऐसे में थोड़ा सस्पेंस यह भी है कि 15 हजार रुपये से नीचे का प्राइस कहीं सिर्फ शुरुआती आॅफर में ही न हो।

यह भी पढ़ेंः 20,000 रुपये से कम में खरीदें ये लेटेस्ट 5G Phones, जानें इनकी खूबियां

IQOO Z6 के बारे में लें जानकारी

iQOO Z6 स्मार्टफोन के कुछ जरुरी स्पेसिफिकेशंस कंपनी के वेबसाइट और फोन के वीडियो टीज़र में देखे जा सकते हैं। प्रोसेसर की बात करें तो इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट पर पेश किया जाएगा और फोन में आपको एड्रीनो 619 GPU के साथ ऑक्टाकोर प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर 6nm फैब्रिकेशन पर तैयार प्रोसेसर है जो X51 5G मॉडम के साथ आता है। पिछले साल की बात करें तो iQOO कंपनी ने iQOO U5 5G को इसी स्नैपड्रैगन 695 SoC के साथ पेश किया था। कंपनी ने लॉन्च से पहले माइक्रो-साइट पर iQOO Z6 का AnTuTu बेंचमार्क स्कोर भी शेयर कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः स्वैपेबल बैटरी के साथ Poise ने लॉन्च किए दो नए Electric Scooters, फुल चार्ज में 110 km चलती है

iQOO Z6 स्मार्टफोन का AnTuTu बेंचमार्क स्कोर 410563 देखा जा सकता है। फोन 8GB रैम के साथ आएगा इसकी भी जानकारी दी जा चुकी है, लेकिन यह ब्रांड लॉन्च के दौरान 6GB रैम वाला वैरिएंट भी ला सकता है।

iQOO Z6 5G स्मार्टफोन के टीज़र इमेज में रियर पैनल की एक झलक देखी जा सकती है। जिसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप साफ झलकता है, रियर कैमरा सेटअप के बगल में एक एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। Amazon India पर फोन का लैंडिंग पेज भी लाइव कर दिया गया है। फिलहाल लिस्टिंग में आने के बावजूद iQOO फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन लॉन्च से पहले ही इसकी और भी जानकारी सामने आना तय माना जा रहा है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display