31 मई को इंडिया में लॉन्च हो सकता है iQOO Neo 6, इन फीचर्स से होगा लैस

iQOO Neo 6
iQOO Neo 6

Iqoo भारत में जल्द ही अपनी नई प्रीमियम सीरीज लॉन्च करने को तैयार है। बताया जा रहा है कि, Iqoo Neo सीरीज के तहत भारत में जल्द एक बेहतरीन Iqoo Neo 6 स्मार्टफोन लॉन्च होगा। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है, लेकिन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न पर गलती से इसकी लॉन्च तारीख का खुलासा हो गया है। बता दें कि, Amazon पर ग्राहकों को जो नोटिफिकेशन भेजे जाते हैं, उसमें Iqoo Neo 6 के लॉन्च डेट से जुड़ा एक नोटिफिकेशन सामने आया है, जिससे पता चलता है कि, यह नया डिवाइस 31 मई को भारत में पेश हो सकता है। इस नोटिफिकेशन के सामने आने के बाद इस फोन के लॉन्च की खबरें तेज हो गई है, हालांकि अमेज़न और कंपनी वेबसाइट पर इसे लेकर अब कोई जानकारी साफ नहीं है। 

यह भी पढ़ें: Vivo का 44MP सेल्फी कैमरा वाला Vivo Y75 4G फोन लॉन्च को तैयार, कंपनी ने किया कन्फर्म

Iqoo Neo 6 लॉन्च डेट

आपको बता दें कि यह नया डिवाइस भारत में पेश होने वाला Neo सीरीज का पहला स्मार्टफोन बनने वाला है। फोन की कीमत के बारे में भी टेक मंच पर अटकलें शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि, इस फोन की कीमत 30,000 से लेकर 35,000 रुपये के बीच हो सकती है। इसके अलावा फोन से जुड़े कुछ खास फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। आइये, हम आगे आपको इस फोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Iqoo Neo 6 के फीचर्स

यह फोन स्नैपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है। वहीं चीन में इसे अलग प्रोसेसर के साथ उतारा गया था। फोन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि, भारत में पेश होने वाला नया नियो 6 चीन में कुछ दिन पहले लॉन्च हुए Iqoo Neo 6 SE का रिब्रांडेड वर्जन होगा।

अगर फोन की बैटरी की बात करें तो नए Neo 6 के भारतीय वेरिएंट में 4700 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करने वाली होगी।

यह भी पढ़ें: सबसे तेज फास्ट चार्जिंग और 108MP कैमरा से लैस Infinix Note 12 VIP लॉन्च

डिस्प्ले के बारे में बात करें तो Iqoo Neo 6 फोन में फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.62 इंच का AMOLED डिस्प्ले  दिया जा सकता है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा।  डिस्प्ले पर पंच हॉल कट आउट होने की बात भी सामने आई है। कैमरा की बात करें इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस, 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट लेंस दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का फ्रंट लेंस मिल सकता है।
स्टोरेज की बात करें तो भारतीय वेरिएंट में 8GB और 12GB रैम ऑप्शन मिल सकते हैं। वहीं, 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है।

बताते चलें कि, जल्द ही कंपनी भी Iqoo Neo 6 के लॉन्च को लेकर ऐलान कर सकती है।   


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।