iQOO Neo 6 ने मारी धांसू एंट्री, मिलेगा दमदार Snapdragon 870 5G प्रोसेसर 80W चार्जिंग और कई खूबियां

iQOO Neo 6
iQOO Neo 6

iQOO ने अपने दमदार और तगड़े डिवाइस iQOO Neo 6 को आज भारतीय तकनीकी मंच पर पेश कर दिया है। नया iQOO Neo 6 स्मार्टफोन भारत में Neo सीरीज के तहत आने वाला पहला स्मार्टफोन है। इससे पहले फोन को चीन में लॉन्च किया जा चुका है। अगर फीचर्स की बात करें तो ये चीन में पेश किए गए वेरिएंट से थोड़ा अलग है। भारतीय वेरिएंट में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 870 5G प्रोसेसर, 80W फ्लैशचार्ज, 1200Hz इंस्टेंट टच सैंपलिंग रेट, बड़ा डिस्प्ले और कई खूबियां दी हैं। इसके साथ ही फोन में 32907mm2 कैस्केड कूलिंग तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। जिसकी मदद से गेमिंग से लेकर हर काम में ये डिवाइस ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगा। आइये, इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार जानते हैं।

यह भी पढ़ेंः 2022 Yamaha YZF-R25, MT-25 मोटरसाइकिल ग्लोबली हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

iQOO Neo 6 की कीमत

iQOO Neo 6 को भारत में दो रैम वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमें 8GB रैम + 128 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है। वहीं, फोन के दूसरे वेरिएंट जिसमें 12GB रैम + 256GB स्टोरेज मिलता है, इस वेरिएंट की कीमत 33,999 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को Dark Nova और Cyber Rage दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। साथ ही फोन की पहली सेल की बात करें तो यह फोन आज यानी 31 मई दोपहर 1 बजे से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर खरीदा जा सकता है।

कंपनी फोन के लिए ऑफर्स भी चला रही है, यह ऑफर केवल 5 जून तक के लिए रखा गया है। जिसमें ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड की मदद से फोन पर 3000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। साथ ही अमेजन की तरफ से 1,000 रुपये के कूपन डिस्काउंट की पेशकश भी की गई है।

यह भी पढ़ें: 150W चार्जिंग के साथ 7 जून को धमाका करेगा Realme GT Neo 3T स्मार्टफोन

iQOO Neo 6 के फीचर्स

iQOO Neo 6 फोन में 6.62 इंच FHD+ E4 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1200Hz टच सैंपलिंग रेट मिल जाता है। साथ ही इसमें HDR10+ सपोर्ट भी दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Snapdragon 870 5G प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें शानदार ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 650 जीपीयू मौजूद है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 12GB तक रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4700mAh की बैटरी दी गई है, जिसमें 80W फास्ट फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट मिल जाता है। कंपनी का दावा है कि, यह फोन केवल 32 मिनट में फुल चार्ज हो सकता है। OS की बात करें तो आइकू का यह स्मार्टफोन Android 12 आधारित OriginOS Ocean पर रन करता है। इसके साथ ही गेमिंग को मद्देनज़र रखते हुए फोन में खास 32907mm2 कैस्केड कूलिंग तकनीक और X-एक्सिस लीनियर मोटर का उपयोग भी किया गया है।

कैसा है कैमरा

iQOO Neo 6 स्मार्टफोन में खास ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS के साथ 64 MP का प्राइमरी लेंस मिल जाता है,इसके साथ ही फोन में 13MP और एक 2MP अन्य लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।