[Exclusive] सितंबर में iQOO ला रहा Z सीरीज में सस्ता 5G फोन, स्नैपड्रैगन 4 सीरीज चिपसेट पर होगा लॉन्च

iQOO Z6 Lite 5G स्मार्टफोन को सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च होने की उम्मीद है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

सितंबर की शुरुआत में iQoo, Z सीरीज का सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान कर रहा है। इस बारे में माय स्मार्ट प्राइस हिंदी को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है। यह जानकारी हमें इंडस्ट्री सोर्स से मिली है, जहां उन्होंने बताया है कि iQOO Z सीरीज में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है और यह फोन स्नैपड्रैगन 4 सीरीज चिपसेट के साथ पेश किया जाएगा। सबसे खास बात कही जा सकती है कि यह नया प्रोसेसर मीडियाटेक के Dimensity 810 चिपसेट को कड़ी टक्कर देता नजर आएगा। हालांकि उन्होंने नाम का खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से iQOO Z6 Lite स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा है और यही फोन लॉन्च हो सकता है। कुछ समय पहले ही iQOO Z6 Lite 5G को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) सर्टिफिकेशन साइट पर भी देखा गया जहां iQOO Z6 Lite और एक नए iQOO Z6 Pro SE स्मार्टफोन के बारे में भी कुछ जानकारी सामने आई है।

हालांकि मीडिया में इस बात को लेकर चर्चा है कि iQoo Z6 Lite, Vivo T1x का ही रिब्रांडेट वर्जन होगा। परंतु ऐसा नहीं है। हमें जो खबर मिली है उसके अनुसार, कंपनी इसे नए स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। इस फोन के माध्यम से कंपनी कम रेंज के 5जी सेग्मेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है।

प्राइसबाबा की एक नई रिपोर्ट में भी iQOO Z6 Lite और iQOO Z6X को लेकर नया खुलासा हुआ है। फर्मवेयर डेटा से इन दोनों स्मार्टफोन्स के मॉनीकर्स की पुष्टि की गई है। मॉडल नंबर Vivo I2205 अपकमिंग iQOO Z6 Pro SE से संबंधित है, वहीं Vivo I2208 iQOO Z6 Lite 5G से संबंधित है।

iQOO Z6 Pro SE iQOO Z6 Lite 5G Moniker

iQOO Z6 Lite 5G स्मार्टफोन

iQOO Z6 Lite 5G स्मार्टफोन को सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले iQOO Z6 Lite को BIS पर देखा जा चुका है, जिसका मतलब है कि हम उम्मीद कर सकते हैं कि फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा।

iQOO Z6 Lite स्मार्टफोन में 6.58 इंच की FHD+ LCD स्क्रीन हो सकती है। यह फोन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोन के 6GB रैम और 128GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है। वीवो फोन की तरह Z6 Lite भी फोर-लेयर कूलिंग सिस्टम के साथ आ सकता है। अपकमिंग iQOO डिवाइस में 50MP का मुख्य कैमरा, f/2.4 के साथ सेकेंडरी 2MP मैक्रो सेंसर और 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी के साथ आने की उम्मीद है। यह भी पढ़ेंः Jio ला रहा है सबसे सस्ता 5G फोन, Google से हुई साझेदारी