इस दमदार प्रोसेसर के साथ नया iQOO Z3 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, अमेजन पर जारी हुआ टीजर

चीन की स्मार्टफोन कंपनी iQOO अपनी Z-सीरीज के तहत अब नया स्मार्टफोन iQOO Z3 5G को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन की माइक्रोसाइट अमेजन इंडिया पर एक्टिव भी हो चुकी है। इस नए स्मार्टफोन की बिक्री अमेजन इंडिया पर होगी। इसके अलावा इस टीजर में इसके कुछ फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आई है। आइये जानते हैं नए iQOO Z3 स्मार्टफोन के बारे में।

iQOO Z3 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन

नए iQOO Z3 5G स्मार्टफोन में परफॉरमेंस के लिए क्वालकॉम Snapdragon 768G प्रोसेसर दिया जाएगा। और इसकी जानकारी आपको टीज़र में भी साफ़ देखने को मिलेगी। यह एक ड्यूल सिम स्लॉट के साथ आएगा । इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड iQoo 1.0 के  OriginOS पर काम करेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में Adreno 620 GPU का सपोर्ट मिलेगा। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

नए iQOO Z3 5G स्मार्टफोन में 6.58 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले काफी ब्राइट और कलरफुल जोकि इसके एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बढ़ा देगा। फोटोग्राफी और वीडियो के लिए नए  iQOO Z3 5G स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 64MP का है। इसके अलावा 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस का सपोर्ट दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

पावर के लिए इस फोन में 4,400mAh की बैटरी मिल सकती है जोकि 55W फास्ट चार्जिंग से लैस होगी। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 5G, 4G LTE, dual-band Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.1, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि iQOO Z3 5G स्मार्टफोन को सबसे पहले चीन में पेश किया था। चीन में इसकी कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब 18,900 रुपये) है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में इस फोन की कीमत 20,000  से 25,000 रुपये के बीच आ सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस फोन के बारे बहुत ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं मिली है।