iQOO Z5 में अब मिलेगा साइबर ग्रिड कलर ऑप्शन, यहां जानें इसकी कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन कंपनी iQOO ने भारत में अपने पॉपुलर स्मार्टफोन iQOO Z5 को नए साइबर ग्रिड (Cyber Grid) कलर वेरियंट पेश किया है । iQOO Z5 5G 8GB+128GB स्टोरेज की कीमत 23,990 रुपये और 12GB+256GB स्टोरेज  की कीमत 26,990 रुपये रखी गई है। इससे पहले यह फोन आर्टिक डाउन और मायस्टिक स्पेस कलर में मौजूद था। इस फोन का डिजाइन और इसके फीचर काफी बेहतर हैं और इसे वैल्यू फॉर मनी डिवाइस बनाने में मदद करते हैं इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन को अमेजन और iQOO के स्टोर से खरीदा जा सकता है। कलर ऑप्शन के अलावा इस फोन और किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

डिस्प्ले और प्रोसेसर

डिस्प्ले की बात करें तो iQoo Z5 में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है, इसके अलावा इसमें  HDR का भी सपोर्ट मिलता है। यह डिस्प्ले बड़ा और कलरफुल है जिसकी मदद से गेमिंग से लेकर वीडियो देखने में मज़ा आएगा। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर मिलता है साथ ही ग्राफिक्स के लिए Adreno 642L GPU दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित Origin OS 1.0 दिया गया है। फोन में 4GB तक वर्चुअल रैम एक्सपेंशन की भी सुविधा है। बेहतर गेमिंग के लिए फोन में लिक्विड कूलिंग सिस्टम भी है इसमें अल्ट्रा गेम मोड 2.0 भी दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी है जो कि 44W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए iQoo Z5 में 5G ट्राई बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.2, USB टाईप-सी पोर्ट, 3.5mm का हेडफोन जैक, जीपीएस, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।

कैमरा परफॉरमेंस

iQoo Z5 में फोटो और वीडियो के लिए ट्रिपल रियर कैमरे का सेटअप दिया गया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का है कैमरा, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, वहीं तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दिन के समय आपको काफी अच्छे रिजल्ट मिलते हैं जबकि कम रोशिनी में भी फोटो अच्छी मिलती हैं।