27 अप्रैल को लॉन्च होगा iQOO Z6 4G स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

iQOO Z6 4G launch Date
iQOO Z6 4G launch Date

iQOO Z6 4G स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर काफी दिनों से चर्चा सामने आ रही है। वहीं, अब एक रिपोर्ट में इस अपकमिंग डिवाइस की लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है। PassionateGeekz की रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन 27 अप्रैल को भारत में दस्तक दे सकता है। इसके अलावा इस रिपोर्ट में फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में भी का खुलासा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर टेक्नोलॉजी से जुड़ी दिग्गज वेबसाइट 91 मोबाइल्स ने खुलासा किया है कि, यह फोन 27 अप्रैल को पेश होना लगभग तय है। 91mobiles के मुताबिक कंपनी के सीईओ निपुम मौर्या ने इस फोन के लॉन्च की तारीख का खुलासा किया है। लेकिन, अभी तक कंपनी ने iQOO Z6 4G फोन के डिजाइन और फीचर को लेकर जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ेंः यूपी सरकार का छात्राओं को तोहफा, जल्द फ्री मिलेगी स्कूटी

iQOO Z6 4G के क्या हो सकते हैं फीचर्स

iQOO Z6 4G फोन में 6.4-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जो फुल HD+ रिजॉल्यूशन और 180Hz टच सैंपलिंग रेट देने वाला होगा। अगर रिफ्रेश रेट की बात करें तो फोन केवल 60Hz का ही रिफ्रेश रेट देने में काबिल होगा। फोन में स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट होने की भी बात सामने आई है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक का स्टोरेज दिया जा सकता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जाएगा। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल जाएगा। यह डिवाइस एंड्रॉयड 12 ओएस पर आधारित फनटच ओएस यूआई पर काम करने वाला होगा।

कैसा होगा कैमरा

iQOO Z6 4G में डुअल रियर कैमरा सेटअप होना लगभग तय है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया जा सकता है।

इसके अलावा फोन में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, यूएसबी-सी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसी बेसिक सुविधाएं दी जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः Jio बना नंबर वन, Airtel सहित सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ा

iQOO Z6 4G की कीमत और कलर ऑप्शन

फिलहाल कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन टेक मंच पर फोन की कीमत के अनुमान लगना शुरू हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि, फोन भारत में 14,999 रुपये के आसपास बाजार में उतारा जा सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन दिए जा सकते हैं। अगर बताया गया खुलासा सही साबित होता है, तो iQOO Z6 4G की सेल 4 मई को होना तय है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।