iQOO Z6 5G दमदार फीचर्स के साथ भारत में जल्द करेगा एंट्री, लॉन्च से पहले देखें क्या होगा खास

iQOO Z6 launch

भारत में कई कंपनियां धड़ल्ले से मिड-रेंज फोन लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में जुड़ते हुए iQOO भी भारतीय मार्केट में जल्दी ही अपना एक नया मिड-रेंज कैटेगरी वाला फोन iQOO Z6 5G लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह फोन कंपनी के iQOO Z6 5Gका ही अपग्रेडेड वर्जन होगा। दरअसल, इस फोन के लॉन्च को लेकर खुद कंपनी ने टीज किया है। iQOO India की वेबसाइट के जरिए यह जानकारी सामने आई है। साथ ही iQOO Z6 5G टीज़र इमेज से पता चलता है कि इसके रियर शेल में ट्रिपल कैमरा यूनिट होगा। वहीं, अमेजन इंडिया पर फोन का एक लैंडिंग पेज लाइव हो चुका है। हालांकि, इन लिस्टिंग से अभी डिवाइस के लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

iQOO Z6 5G

कंपनी और अमेजन लिस्टिंग में फोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस इस माह के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर टिप्सटर मुकुल शर्मा ने iQOO Z6 5G के कुछ स्पेक्स की जानकारी ट्विटर पर शेयर की है।

यह भी पढ़ें: 17 मार्च को लॉन्च होगा लो बजट वाला Redmi 10, कीमत होगी करीब 10,000 रुपये

iQOO Z6 5G का लुक

टीजर इमेज में iQOO Z6 5G के रियर लुक को दर्शाया गया है। टीजर की ओर देखें को तो फोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा साफ दिखाई देता है। वहीं टीजर में पूरा डिजाइन भले ही सामने नहीं आया है, लेकिन इसमें किस तरह के स्पेसिफिकेशन हम आपको दे सकते हैं।

iQoo Z6 5G के स्पेसिफिकेशन्स (लीक)

गैजेट्स और तकनीक की जानकारी देने वाले मुकुल शर्मा ने बताया है कि iQOO Z6 5G सबसे फास्ट 5जी फोन साबित हो सकता है जो भारत में 15000 रुपए की कीमत में उपलब्ध होगा। iQoo का यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट के साथ आ सकता है और यह स्मार्टफोन फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 120 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरे वाला Poco X4 Pro 5G भारत में 22 मार्च को होगा लॉन्च!, Realme के लिए खड़ी करेगा परेशानी

iQOO Z6 5G की एक और खास बात यह होगी कि यह एक एक्सटेंडेड रैम 2.0 तकनीक के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन गर्म ना हो इसके लिए 5 लेयर का लिक्विड कूल्ड सिस्टम भी दिया जाएगा। मतलब अगर आप इस फोन को ज्यादा देर तक इस्तेमाल करते हैं या खूब गेम भी खेलते हैं तो यह फोन गर्म नहीं होगा।

इसी महीने आने वाले इस फोन में 6.58 इंच का डिसप्ले होगा और इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें 6GB रैम, 128GB स्टोरेज और 8GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है। इस फोन के लिए आपको दो कलर के ऑफ्शन मिलेंगे- जो ब्लैक और ब्लू होंगें।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।