25000 रुपये से कम में लॉन्च होगा iQOO Z6 Pro 5G, कम बजट में सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

iQOO Z6 Pro 5G contest
iQOO Z6 Pro 5G

कुछ दिन पहले से यह खबर जोर पकड़ रही थी कि  iQOO जल्द ही भारत में अपना नया फोन पेश करने  की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि, यह फोन iQOO Z6 Pro 5G होने वाला है। जानकारी के मुताबिक, iQoo Z6 Pro 5G स्मार्टफोन 20 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन iQoo Z6 5G का अपग्रेड साबित होने वाला है। इस फोन को लेकर खबर है कि यह फोन 25,000 रुपये के आसपास लॉन्च होगा।  साथ ही यह फोन इस बजट में सबसे तेज स्मार्टफोन्स में से एक होगा।

यह भी पढ़ेंः Vivo S15 और S15 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, जानें कैसे होंगे ये स्मार्टफोंस

इनाम में जीतें iQOO Z6 Pro 5G

फोन को लेकर कंपनी एक खास  कांटेस्ट चला रही है।  इसके तहत आप भी  iQOO Z6 Pro 5G फोन जीत सकते हैं। iQOO कंपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर यह कांटेस्ट चला रही है, जहां ग्राहकों से फोन से जुड़े सवाल पूछे जा रहे हैं।  अगर कोई ग्राहक सही जवाब देकर चुना जाता है, तो कंपनी चुनिंदा 2 लोगों को यह फोन इनाम में देगी। कंपनी की इस खास पेशकश में 12 अप्रैल तक भाग लिया जा सकता है।
टेक मंच से जुड़े लोगों की माने तो iQoo Z6 Pro 5G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 695 SoC प्रोसेसर दिया जा सकता है। साथ ही फोन 8GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। हालांकि इसके सभी फीचर्स का खुलासा लॉन्चिंग के बाद ही होगा।
आपको बता दें कि, इस फोन को लॉन्च के बाद Amazon India पर खरीदा जा सकेगा।

फोन की खासियत

iQOO Z6 Pro 5G स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर शानदार 5,50,000 का AnTuTu स्कोर मिला है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G SoC प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह प्रोसेसर इसके पिछले वर्जन iQOO Z5 में भी दिया गया था।

iQoo Z6 5G के फीचर्स

कंपनी ने कुछ दिन पहले ही अपना iQoo Z6 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया था।
फोन में 6.58 इंच का फुल एचडी प्लस IPS एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 120Hz का हाई रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। फोन में शानदार ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसका प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है।  इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। फोन की बैटरी की बात की जाए तो इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी जाती है। फोन में 8GB LPDDR4x रैम और 128GB स्टोरेज दिया जाता है। स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः भारत में बनना शुरू हुआ Apple का प्रीमियम स्मार्टफोन Apple iPhone 13, चेन्नई में होगा प्रोडक्शन

iQOO Z6 Pro 5G फोन की अन्य जानकारी तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगी, लेकिन यह बात साफ है कि इस नए वर्जन में बेहतर डिजाइन और बेहतर प्रोसेसर जरूर होगा। साथ ही लॉन्च के बाद यह भी साफ हो जाएगा कि, 25000 रुपये के आसपास की कीमत में आने वाला यह स्मार्टफोन सबसे तेज स्मार्टफोन बनता है या नहीं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।