iQOO का सबसे तेज स्मार्टफोन iQOO Z6 Pro, 27 अप्रैल को होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

iQOO Z6 Pro 5G
iQOO Z6 Pro 5G

iQOO भारत में एक नए स्मार्टफोन के साथ ग्राहकों के दिल पर राज करने का मन बना चुका है। भारत में iQOO Z6 Pro 5G स्मार्टफोन 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है।  कंपनी ने इस फोन को लॉन्च करने की तारीख सोशल मीडिया पर जाहिर की है। बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने भारत में 20,000 रुपये से कम कीमत में अपने किफायती 5G स्मार्टफोन Z6 5G को भी लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके प्रो वर्जन को पेश करने वाली है। कंपनी ने फोन को लेकर कुछ अहम जानकारी टीज करना शुरू कर दी है। आइये आगे जानते हैं iQOO Z6 Pro स्मार्टफोन से जुड़ी खास जानकारी।

यह भी पढ़ें: 21 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus Ace, कंपनी ने किया कन्फर्म

कंपनी फोन को लेकर दावा कर रही है कि, यह फोन 25 हजार प्राइस सेगमेंट में सबसे तेज फोन साबित होगा। यानी यह फोन गेमिंग के साथ-साथ कई तरह के ऑपरेशन एक साथ निभाने के काबिल होगा। अगर आप नए और दमदार फोन की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

iQOO Z6 Pro के फीचर्स

फोन के डिस्प्ले साइज की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह डिवाइस AMOLED डिस्प्ले के साथ आना तय है। यह भारत में Z-सीरीज का पहला ऐसा फोन होगा, जिसमें Amoled डिस्प्ले मिलेगा। यह डिस्प्ले 90Hz का रिफ्रेश रेट और 1300 निट्स पीक ब्राइटनेस देने में सक्षम है।
फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G SoC का तगड़ा प्रोसेसर दिया जाएगा। फोन 8GB तक रैम और 128GB से 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है।
फोन का रियर पैनल पॉलीकार्बोनेट का बना है। जिसमें LED फ़्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जहां 64MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रावाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस होने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें: Vivo T1 Pro 5G स्मार्टफोन को लेकर Geekbench पर हुआ खुलासा, मिलेगा 778G प्रोसेसर और 8GB रैम

फोन में  66W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट मिलने वाला है, यानी यह फोन करीब 40 मिनट में फूल चार्ज हो सकता है।
जानकारी के लिए बता दें कि, सामान्य फोन की तरह इसमें 3.5mm हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। ग्राहकों को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 mm डोंगल से काम चलना होगा।
इसके अलावा  iQOO Z6 Pro स्मार्टफोन खास वीसी लिक्विड कूलिंग तकनीक से लैस है और इस सेगमेंट में 550K+ का हाई AnTuTu स्कोर पाने वाला फोन है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।