Jio Phone Next को चुनौती देने आया यह खास स्मार्टफोन, कीमत महज 5,999 रुपये

itel ने अपना नया स्मार्टफोन ‘A26’ लॉन्च कर दिया है। यह एक बजट स्मार्टफोन है जोकि उन लोगों को टारगेट करता है जिनका बजट कम है। खास बात यह है जियो फोन नेक्स्ट का लॉन्च तो हो गया है लेकिन अभी तक इसकी बिक्री को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। अब ऐसे में itel A26 स्मार्टफोन अपनी कीमत के दम पर ग्राहकों को लुभाने का पूरा काम करेगा। आइये जानते हैं इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स से लेकर कीमत के बारे में।  

कीमत और उपलब्धता

Itel A26 स्मार्टफोन की कीमत 5,999 रुपये है, हालांकि यह फोन फ्लिपकार्ट पर 6,399 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट किया गया है। इस फोन को आप डीप ब्लू, ग्रेडेशन ग्रीन और लाइट पर्पल कलर में खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है, इतना ही नहीं 100 दिनों के लिए वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा भी मिल रही है। इस तरह की डील ग्राहकों को जरूर लुभाती है।

डिस्प्ले और फीचर्स

itel A26 में 5.7 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल है। डिस्प्ले की स्टाइल वॉटरड्रॉप नॉच है। यह फोन  एंड्रॉयड 10 का गो एडिशन पर काम करता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 1.4GHz का प्रोसेसर है, लेकिन कौन सा प्रोसेसर है इस बात की जानकारी फ़िलहाल नहीं मिली है। फोन में 3020mAh की बैटरी है। इसके अलावा इसमें फेस अनलॉक भी है। कनेक्टिविटी 4G VoLTE, 4G ViLTE, 3G और 2G का सपोर्ट है। फोन में एक सोशल टर्बो फीचर है जिसकी मदद से व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकेगा, स्टेटस को सेव  किया जाएगा।

कैमरा सेटअप

itel A26 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी लेंस 5 मेगापिक्सल का है और दूसरा लेंस AI सेंसर है। फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए है। फोटोग्राफी के लिए यह फोन ठीक ठाक है।