अब स्मार्टफोन होगा सबकी जेब में, itel ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन

अगर आप अपने लिए एक बजट स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो itel ने अपना नया स्मार्टफोन itel A49 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। फोन का डिजाइन बेहद सिंपल है लेकिन इसमें अच्छी क्वालिटी देखने को मिलती है। इस फोन मे 4000mAh की बैटरी दी गई है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में।

डिस्प्ले और फोटोग्राफी

नए itel A49 में 6.6 इंच का डिस्प्ले दिया है जोकि काफी कलरफुल और रिच है। फोन के साथ फ्री वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की भी सुविधा मिल रही है। फोटो और वीडियो के लिए नए itel A49 में डुअल रियर कैमरे का सेटअप मिलता है जिसमें एक लेंस 5 मेगापिक्सल का और दूसरा VGA है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह भी पढ़ें: 4G के साथ 5G की तैयारी कर रहा है BSNL, इसी साल आएगा कंपनी का 5G NSA नेटवर्क

परफॉरमेंस

itel A49 में 1.4 GHz का क्वॉडकोर प्रोसेसर प्रोसेसर दिया है। यह फोन 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 11 (Go एडिशन)पर बेस्ड है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन की स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है। कनेक्टिविटी के लिए डुअल 4G VoLTE/ViLTE मिलता है। सिक्योरिटी के लिए इस फोन में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। कंपनी ने इस फोन को उन लोगों को टारगेट करने के लिए बनाया है जो कम बजट वाला स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं।