Redmi और Realme के लिए खतरे की घंटी, Itel कर रही है बड़ी तैयारी

भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन ने हमेशा से ही ग्राहकों को लुभाया है। और इस प्राइस सेगमेंट में कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां मौजूद हैं जोकि काफी अच्छे डिवाइस मार्केट में ला रही हैं। स्मार्टफोन कंपनी Itel इसी सेगमेंट में एक नया धमाका करने जा रही है, जीहां कंपनी अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसकी कीमत 8,000 रुपये के आस-पास होगी, खास बात यह है कि यह फोन 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। माना जा रहा है कि नए स्मार्टफोन का नाम Vision 2 Pro या फिर Vision 2 या 2S हो सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इस नए फोन में  5000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। यह फोन 6.6-inch HD+ IPS Waterdrop डिस्प्ले के साथ आएगा। जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz होगा। इसके अलावा यह फोन Dual 4G VoLTE से भी लैस होगा। इस फोन को कंपनी 3GB+64GB मैमोरी स्टोरेज के साथ उतारेगी। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 8MP + VGA ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा साथ में फ़्लैश लाइट भी होगी। प्रोसेसर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन यह फोन Android 11 पर काम करेगा इस फोन में फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। यह भी पढ़ें: 3000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट मिनी पोर्टेबल और कूलर फैन, मिलेगी ठंडी हवा

इस फोन में डुअल सेंसर सेटअप दिया जाएगा। फ़ोन के रियर पैनल में फ़िंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। कंपनी इस नए डिवाइस को  ब्लू और ग्रीन कलर में पेश कर सकती है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिल सकता है। itel  के इस नए स्मार्टफ़ोन को किस दिन लॉन्च किया जायेगा फ़िलहाल इसकी जानकारी नहीं है। इस ने स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Redmi और Realme से होगा।  

itel A49 हुआ लॉन्च

कुछ दिन पहले  itel ने अपना नया स्मार्टफोन itel A49 को पेश किया था। कंपनी ने दावा किया है कि एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इस फोन में 6.6 इंच का डिस्प्ले दिया है जोकि काफी कलरफुल और रिच है। itel A49 में 1.4 GHz का क्वॉडकोर प्रोसेसर प्रोसेसर दिया है। यह फोन 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 11 (Go एडिशन)पर बेस्ड है। itel A49  की कीमत 6,499 रुपये है।