itel ने भारत में लॉन्च किये 4 नए साउंडबार, अब घर पर मिलेगा सिनेमा जैसा ऑडियो

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने होम ऑडियो मार्केट में एंट्री करते हुए कर ली है। itel ने होम ऑडियो श्रेणी में चार नए साउंडबार लॉन्च किए हैं, और इनकी बिक्री अमेजन इंडिया पर होगी। इन साउंडबार के जरिये कंपनी अपनी पोर्टफोलियो को बड़ा करेगी। स्मार्ट टीवी और मोबाइल फोन सेगमेंट में तो कंपनी पहले ही मार्केट में अपनी जगह बना चुकी है। ये सभी साउंडबार बेहतर ऑडियो का दावा करते है। आइये जानते हैं इनकी कीमत और खूबियों के बारे में।    

कीमत

itel ने जिन चार साउंडबार को लॉन्च किया है उनमें  itel XE-SB 505, itel XE-SB 515, itel XE-SB 625WL और itel  XE-SB 1040 WL हैं, इनकी कीमत अमेजन पर क्रमशः 3,899 रुपये, 6,499 रुपये, 7,999 रुपये और 10,999 रुपये हैं। ये साउंडबार उन लोगों को काफी पसंद आ सकते हैं जो घर पर OTT पर वेब सीरिज या फिल्मों का मज़ा लेना चाहते हैं। ताकि घर पर ही उन्हें सिनेमा जैसा साउंड का एक्सपीरियंस मिले। कंपनी इन साउंड बार पर एक साल की रियेपर वारंटी दे रही है।

कनेक्टिविटी के लिए itel के इन साउंडबार में डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग, डीप बास वूफर, एचडीएमआई-एआरसी, एफएम, ब्लूटूथ और यूएसबी जैसे ऑप्शन दिए हैं। ये स्पीकर्स आपके कमरे, हॉल या ऑफिस के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं। साउंड के बारे में अभी हम कुछ कह नहीं सकते क्योंकि इन्हें अभी टेस्ट नहीं किया है, लेकिन फीचर्स की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं।

itel XE-SB 505 साउंड बार

इस साउंडबार की कीमत 3,899 रुपये है। यह एक एंट्री लेवल साउंड बार जिसे आप अपने स्मार्ट टीवी  के साथ लगा सकते हैं या फिर सिर्फ ऑडियो के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 35W का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें 12.7 सेमी (5) वायर्ड वूफर पंचिंग बास दिया गया है और चार स्पीकर के सतह इसे एक छोटे कमरे के लिए  डिजाइन किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, ऑक्स केबल और यूएसबी का सपोर्ट है। इसमें एफएम रेडियो और एसडी कार्ड पोर्ट भी है। इसका लुक मार्केट में मौजूदा साउंडबार जैसा ही है।

itel XE-SB 515 साउंड बार

थोड़ा ज्यादा साउंड अगर आप चाहिए तो आप इसे साउंडबार को देख सकते हैं। इसकी कीमत 6,499 रुपये है। कंपनी  का यह पूरी तरह से लोडेड मॉडल है जोकि 80W क्रिस्टल क्लियर साउंड आउटपुट के साथ आता है। इसमें  13.3 सेमी (5.25) वायर्ड सबवूफर डीप बास दिया है। कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई-एआरसी, ब्लूटूथ, औक्स, यूएसबी, ऑप्टिकल इनपुट और एसडी कार्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसका डिजाइन सिंपल और अच्छा नज़र आता है।

itel XE-SB 625 WL साउंड बार

इस मॉडल की कीमत 7,999 रुपये है। यह 120W का साउंड आउटपूट मिलता है। इसमें 16.5 सेमी (6.5) का वूफर लगा है, इसका डिजाइन ऐसा है कि इसमें हैवी बास मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए, आपको ब्लूटूथ, एचडीएमआई-एआरसी, ऑक्स, यूएसबी, एसडी कार्ड और ऑप्टिकल इनपुट के विकल्प मिलते हैं। इसका लुक प्रीमियम मैटेलिक फिनिश है। इतना ही नहीं इसके साथ रिमोट का भी सपोर्ट मिलता है।

itel XE-SB 1040 WL साउंड बार

यह एक प्रीमियम साउंडबार है जोकि 170W ऑडियो आउटपूट के साथ आता है। इसमें शक्तिशाली डिवाइस 25.4 सेमी (10) वायरलेस वूफर मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें एच-एआरसी, ब्लूटूथ, ऑक्स, यूएसबी, एसडी कार्ड और ऑप्टिकल इनपुट जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प हैं। इसे भी रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। अगर आप पावरफुल साउंड का मज़ा लेना चाहते हैं तो यह साउंडबार आपको पसंद आएगा।