itel ने लॉन्च किया बुखार मापने वाला मोबाइल फोन, फुल चार्ज पर 4 दिन चलेगी बैटरी

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने भारत में अपना नया और बेहद खास फीचर फोन लॉन्च किया है जोकि इन- बिल्ट टेपेरेचर सेंसर के साथ आता है। यानी यह भारत का पहला ऐसा फोन है जोकि फीवर यानी बुखार माप सकेगा। इस मोबाइल फोन का मॉडल नंबर  it2192T Thermo Edition है। आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में

कीमत और फीचर्स

itel it2192T Termo Edition की कीमत 1049 रुपये है। इस फोन में 4.5cm का डिस्प्ले लगा है।  यह एक की-पैड वाला वाला मोबाइल फोन है। यूजर्स के लिए इसमें यरलेस FM रिकॉर्डिंग, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, LED टॉर्च, टच म्यूट और प्री-लोडेड गेम मिलते हैं। इसके अलावा इस फोन के रियर में  एक कैमरा भी मिलता है।

4 दिन चलेगी बैटरी

itel के नए it2192T Termo Edition मोबाइल फोन की एक और बड़ी खूबी यह है कि इसमें 1000mAh की बड़ी बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज पर 4 दिन तक आराम से चलेगी, ऐसा दावा कंपनी ने किया है। यानी बैटरी लाइफ के मामले में यह फोन काफी बेहतर साबित हो सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

itel के नए it2192T Termo Edition मोबाइल फोन में इन-बिल्ट टेंपेरेचर सेंसर लगा है जिसकी मदद से यूजर शरीर के तापमान को माप सकते हैं। थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में प्लेस किया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल करने केलिए यूजर को फोन के थर्मो बटन पर काफी देर तक प्रेस करना होगा। साथ ही सेंसर पर हथेली या फिर उंगली रखनी होगी। इसके बाद फोन शरीर के तापमान की जानकारी देगा। इसे सेल्सियस और फॉरेन हाइट में मापा जा सकेगा।

टेपेरेचर मॉनिटरिंग के अलावा itel it2192T फोन की मदद से कॉलिंग और मैसेजिंग की जा सकेगी। इतना ही नहीं इस फोन में टेक्स्ट टू स्पीच फीचर दिया गया है। मतलब बोलकर टाइप किया जा सकता है। यह फोन 8 भारतीय भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तेलेगु, कन्नड़ और गुजराती को सपोर्ट करता है।