Airtel, Jio और Vi के शानदार प्लान्स, फ्री-कॉलिंग के साथ OTT का मिलेगा मज़ा

देश में कोरोना कार चल रहा है, संक्रमण से बचने से के लॉकडाउन लगा हुआ है ताकि लोग सुरक्षित रहें। तमाम कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करवा रही हैं। अब जब काम से घर से होगा तो इन्टरनेट की जरूरत तो पड़ेगी ही। लेकिन काम ज्यादा होता है इसलिए ज्यादा डाटा की खपत होती है ऐसे में डाटा प्लान भी खास होना चाहिए। अगर आप भी इन्टरनेट की ज्यादा खपत करते हैं और एक बढ़िया प्लान खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपके लिए जिओ, वी और एयरटेल के कुछ खास हाई स्पीड डाटा प्लान्स लेकर आये हैं जिसमें आपको फी-कॉलिंग और OTT ऐप की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगी।

Airtel का 749 वाला प्लान  

एयरटेल का यह 799 रुपये वाला प्लान कई मायनों में अच्छा है। इस प्लान में 125GB डाटा मिलता है साथ ही और 200GB डेटा रोल-ओवर की सुविधा मिलेगी।  इतना ही नहीं रोजाना 100SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग करने की भी आजादी मिलती है। इसके अलावा प्लान के साथ अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।   

Jio का 799 वाला प्लान

जियो कंपनी हमेशा से ही अपने किफायती प्लान्स के लिए जानी जाती है। कंपनी के 799 रूपये प्लान में यूजर्स को 150GB हाई-स्पीड डाटा मिलता है जोकि 200GB डाटा रोल-ओवर किया जा सकता है। इस प्लान में फ्री-कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को प्लान के साथ अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। खास बात यह है कि इस प्लान के तहत दो सिम कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। अपने प्राइस सेगमेंट का यह एक बेहतर प्लान है।

Vi का 699 वाला प्लान

वर्क फ्रॉम होम के लिए Vi का 699 वाला प्लान अच्छा ऑप्शन है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा मिलता है। लेकिन डेटा रोल-ओवर की सुविधा नहीं दी जाएगी। इसके अलावा इस प्लान में रोजाना 100SMS दिए जाएंगे। यह प्लान अन्य प्लान से थोड़ा सस्ता है और खास बात यह है कि इसमें अनलिमिटेड डाटा मिलता है जोकि वर्क फ्रॉम होम के लिए बेस्ट ऑप्शन है।