Jio ने पेश किया 1 रुपये का सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान, मिलती है 30 दिनों की वैधता

Reliance Jio prepaid recharge plan

Jio ने गुपचुप तरीके से एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है। नई योजना देश में किसी भी नेटवर्क प्रदाता द्वारा सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज योजना है। जियो (Jio) की केवल 1 रुपये वाले इस प्लान के साथ वैधता 30 दिनों की है। सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान उन यूजर्स के लिए बढ़िया है, जो जरूरत से ज्यादा डेटा नहीं खरीदना चाहते।

जियो का यह रिचार्ज प्लान MyJio ऐप पर दिखाई देता है, लेकिन वेबसाइट पर नहीं। Jio ने अपने 119 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में भी संशोधन किया है, जो इसे अपने अनलिमिटेड प्लान्स पोर्टफोलियो में सबसे किफायती ऑफर बनाता है।
यह भी पढ़ेंः Reliance Jio लाया 119 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान, 14 दिनों के लिए 1.5 GB हाई-स्पीड डेली डेटा के साथ

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में बताया गया है कि Jio के लिए 1 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान 30 दिनों की वैधता और 100MB डेटा के साथ आता है। एक बार जब उपयोगकर्ता उक्त डेटा का उपभोग कर लेते हैं, तो उन्हें 64Kbps की इंटरनेट ब्राउजिंग स्पीड मिलती है।

Jio का नया रिचार्ज प्लान MyJio ऐप में अन्य प्लान के तहत वैल्यू सेक्शन में दिखाई देगा, लेकिन वेबसाइट पर नहीं है। TelecomTalk की रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि इस योजना को 10 बार रिचार्ज किया जाता है, तो यूजर को लगभग 1GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा, जो अभी भी डेडिकेटेड 1GB डेटा योजना से सस्ता होगा, जिसकी कीमत 15 रुपये प्रति माह है।

इस समय Jio के अलावा देश में कोई अन्य नेटवर्क प्रदाता 1 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान की पेशकश नहीं कर रहा है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह योजना उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा है, जो अपनी आवश्यकता से अधिक डेटा नहीं खरीदना चाहते हैं। इस प्लान से कितने यूजर्स रिचार्ज कर पाएंगे, इसकी फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है। यह भी पढ़ेंः Jio vs Airtel vs Vi: कीमत बढ़ने के बाद 250 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान

इस हफ्ते की शुरुआत में Jio ने चुपचाप अपने 119 रुपये प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है, जो प्रतिदिन 1.5GB हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 300 एसएमएस मैसेज प्रदान करता है। 119 प्लान की वैधता 14 दिनों की है।