केवल 15,000 रु में आ रहा Jio Laptop, 4G कनेक्टिविटी के साथ मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स

नए JioBook laptop की कुछ तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं।

JioBook Laptop
Jio Laptop

पिछले करीब 1 साल से Jio के लैपटॉप के लॉन्च होने की खबरें जोर पकड़ रही है। इस बीच भारतीय यूजर्स के लिए खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि जिओ का नया Jio Laptop केवल 15,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल दिल्ली के प्रगति मैदान में 1 अक्टूबर से India Mobile Congress 2022 यानी (IMC 2022) इवेंट चल रहा है। इस दौरान 5G लॉन्चिंग भी की गई थी। इस मौके पर Reliance Jio ने अपने JioBook laptop को भी पेश किया है। इस नए बेहतरीन लैपटॉप की कुछ तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि JioBook laptop को लेकर सामने आया है कि यह नया डिवाइस Qualcomm के Snapdragon 6 सीरीज प्रोसेसर से लैस होगा और इसमें 4G सिम की सुविधा भी मिलेगी। वहीं, सबसे बड़ी खासियत यह है कि तमाम सुविधाओं के बावजूद ये लैपटॉप किफायती यूजर्स के लिए बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। तो आइए, आगे आपको जिओ के लैपटॉप की डिटेल जानकारी देते हैं।

क्या हो सकती है कीमत (JioBook laptop Price)

रिपोर्ट के मुताबिक JioBook laptop 4जी से लैस होगा और इसकी कीमत भी बहुत कम होगी। इसे केवल 15,000 रु की रेंज में पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने सस्ते जिओ फोन की तरह लैपटॉप को भी बजट यूजर्स के लिए बना रही है। कंपनी ने खासतौर पर Qualcomm और माइक्रोसॉफ्ट के साथ जिओ बुक बनाने का प्लान बनाया है। यानी कि डिवाइस में Snapdragon SoC जरूर होगा। यहां तक कि आईएमसी 2022 में सामने आए लैपटॉप में Snapdragon 665 प्रोसेसर उपयोग किया गया था।

यह भी पढ़ें:4G हुआ पुराना, 5G का आया नया जमाना, मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड

कब हो सकता है जिओ बुक लॉन्च (JioBook launch)

रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी इसे अगले महीने बाजार में ला सकती है। लैपटॉप को सबसे पहले स्कूल और सरकारी संस्थाओं के लिए लॉन्च किया जाएगा। वहीं, सामान्य यूजर्स के लिए इसे आने वाले 3 महीनों में एंट्री मिल सकती है। यानी कि साल 2022 के अंत तक यह लैपटॉप बाजार में होगा। बता दें कि कंपनी, Reliance Jio Book Laptop लोकल मैन्युफैक्चर flex के साथ मिलकर बना रही है और इसकी हजारों यूनिट मार्च 2023 तक बेचने का लक्ष्य रखा गया है। 

कैसे होंगे अन्य फीचर्स (JioBook Laptop Specifications)

लैपटॉप के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 11.6 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें यूजर्स को 13 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी। OS की बात करें तो यह लैपटॉप JioOS पर रन करेगा। कैमरा फीचर्स के मामले में डिवाइस में इंटीग्रेटेड वेबकैम दिया जाएगा। वहीं, रैम, स्टोरेज और अन्य खास जानकारी जल्द सामने आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:Airtel ने सबसे पहले शुरू किया 5G, इन 8 शहरों में मिलेगा सुपर फास्ट नेटवर्क


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display