Jio ने लॉन्च किए 4 नए सस्ते रिचार्ज प्लान, अब पाएं 151 रुपये में Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री

Reliance Jio
Reliance Jio

टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को नया तोहफा दिया है। दरअसल, कंपनी ने चार नए रिचार्ज प्लान पेश कर दिए हैं। इन सभी रिचार्ज की खासियत यह है कि इनमें फ्री कॉलिंग और इंटरनेट डाटा के साथ ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा है। जियो ने 151 रुपये, 333 रुपये, 583 रुपये और 783 रुपये की कीमत में रिचार्ज प्लान को पेश किया है। आइए, आगे आपको इन सभी नए प्लांस के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः XUV 700 की डिजाइनर अब करेंगी Ola Electric कार को डिजाइन

जियो 151 रिचार्ज प्लान

इस प्लान में ग्राहकों को केवल 8 जीबी डाटा दिया जा रहा है। प्लान की कोई वैधता नहीं है, यह आपके एक्टिव प्लान के साथ उपयोग में लाया जा सकता है। इस प्लान में ग्राहकों को डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन 3 महीने के लिए दिया जा रहा है।

जियो 333 रिचार्ज प्लान

जियो के इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 1.5 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलने वाले हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों के लिए है। जिसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन 3 महीने के लिए दिया रहा है। इसके साथ ही जियो ऐप्स की सेवाएं भी इस प्लान में मुफ्त दी जाएंगी। प्लान में खास नए ग्राहकों को प्राइम सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त में दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Sennheiser SPORT TWS भारत में हुए लॉन्च, मिलेगा बेहतरीन ऑडियो और कई घंटो का बैकअप

जियो 583 रिचार्ज प्लान

जियो के इस प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें भी 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलने वाली है, इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है, वहीं इसमें भी 3 महीनों का डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। साथ ही जियो ऐप्स का लुफ्त भी मुफ्त में उठाया जा सकता है। जबकि इसमें प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुए Vivo T1 Pro 5G और T1 44W स्मार्टफोन्स, मिलेगी पॉवरफुल टर्बो परफॉरमेंस

जियो 783 रिचार्ज प्लान

इस प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैधता मिलती है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग 100 एसएमएस प्रतिदिन और 1.5 जीबी डाटा दिया जाता है। इसमें भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन 3 महीने के मिलने वाला है, साथ ही जियो ऐप्स की मुफ्त सेवाएं भी दी जा रही हैं।  इसके अलावा इसमें भी प्राइम मेंबरशिप के लिए आपको 99 रुपये का भुगतान करना होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।