Jio Phone 5G जल्द होने वाला है लॉन्च, Snapdragon 480 चिपसेट और 5000mAh बैटरी से होगा लैस

अक्टूबर में होने वाले 5G लॉन्च से पहले कंपनी Jio Phone 5G को लॉन्च कर सकती है।

Jio Phone 5G
Jio Phone 5G

भारत में 5G की शुरुआत अब दूर नहीं है। 5G आने से पहले Jio Phone 5G को लेकर बड़ी चर्चा हो रही है। बता दें कि Reliance Jio ने अपनी पिछले साल की 43th AGM में 5G स्मार्टफोन का ऐलान किया था, लेकिन अब तक इस फोन का लॉन्च नहीं हुआ है। हालांकि अक्टूबर में होने वाले 5G लॉन्च से पहले कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। वहीं, लॉन्च से पहले जिओ फोन 5G के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो गया है। फोन को लेकर यह खास जानकारी 91mobiles की एक रिपोर्ट में सामने आई है। आइये, आगे आपको Jio Phone 5G के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Jio Phone 5G Specifications

Jio Phone 5G को लेकर जो लीक रिपोर्ट सामने आई है उसमें बताया गया है कि जिओ फोन 5जी को “Ganga” कोड नेम के साथ देखा गया है। इसके साथ ही फोन “LS1654QB5” मॉडल नंबर के साथ सामने आया है। फीचर्स की बात करें तो Jio Phone 5G में 6.5 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस में स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट उपयोग किया जाएगा। इस प्रोसेसर को लेकर बता दें कि यह एंट्री लेवल Qualcomm 5G प्रोसेसर है जो अच्छी परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। वहीं, स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 4GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े:200MP कैमरा के साथ धूम मचाने आ रही है Xiaomi 12T सीरीज, 4 अक्टूबर को हुआ लॉन्च पक्का

जिओ फोन 5G की बैटरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी मिलेगी। जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। ओएस की बात करें तो स्मार्टफोन एंड्राइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से स्मार्टफोन में Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, Bluetooth 5.1 जैसे फीचर्स मिल जाएंगे।

Jio Phone 5G का कैसा होगा कैमरा

कैमरा फीचर्स की बात करें तो Jio Phone 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलने की बात सामने आई है। जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा लेंस मौजूद होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिलेगा। 

Jio Phone 5G Price

जिस तरह के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस लीक में सामने आए हैं। जिओ फोन 5G अच्छा एंट्री लेवल 5G स्मार्टफोन बन सकता है और इसलिए इसकी कीमत भी काफी कम हो सकती है। वहीं, कीमत को लेकर जो लीक सामने आए थे उसमें बताया गया था कि फोन 8,000 रु से 12,000 रु की कीमत में पेश किया जाएगा। आपको आखिर में यह भी बता दें कि, भारत में 5G सर्विसेज जल्द शुरू होने वाली है, जिसके चलते जिओ फोन 5G को अगले महीने की शुरुआत में इंडियन मार्केट में एंट्री मिल सकती है।

यह भी पढ़े:Oppo A17, A17K और A77S की जल्द होगी सस्ती कीमत में लॉन्चिंग, देखें सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।