जल्द लॉन्च हो सकता है जियो का सस्ता लैपटॉप JioBook, मिलेंगे ये फीचर्स

Jio इस समय देश में अपना लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बात दें कि इसी साल मार्च में XDA Developers ने खुलासा किया था कि जियो (Jio) कम कीमत में नोटबुक पर काम कर रही है। कंपनी की इस नोटबुक का नाम JioBook है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत बेहद किफायती हो सकती है। सोर्स के मुताबिक कंपनी  JioBook की परफॉरमेंस पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भीं चल रही है। अब यह बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर भी दिख चुका है। माना जा रहा है कि यह लैपटॉप आने वाले कुछ महीनों में भारतीय मार्केट में एंट्री कर सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ समय पहले मॉडल नंबर NB1118QMW, NB1148QMW और NB1112MM वाले JioBook को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स पर भी देखा गया है। इन्हीं में से मॉडल नंबर NB1112MM वाला जियो बुक अब गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है, इतना ही नहीं इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी सामने आई है।

स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट के मुताबिक JioBook  के मॉडल नंबर NB1112MM में 2GB रैम होगी। इसके अलावा इसमें मीडियाटेक MT6788 चिपसेट भी मिल सकता है। JioBook ऐंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इसे 1178 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4246 अंक मिले हैं।

HD डिस्प्ले

XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट की माने तो JioBook में 1366×768 पिक्सल रेजॉलूशन वाला HD डिस्प्ले मिलेगा। हांलाकि यह किस साइज़ में होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है । XDA ने अपनी रिपोर्ट के मुताबिक इसमें स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट के साथ आएगा और इसमें कंपनी 4G कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X12 मॉडम भी देगी।

टॉप मॉडल में मिलेंगे ये फीचर्स

जियो बुक का बेस मॉडल 2GB रैम और 32GB के eMMC स्टोरेज के साथ आ सकता है। जबकि इसके टॉप-एंड वेरियंट में 4GB  रैम और 64GB का eMMC 5.1 स्टोरेज देखने को मिल सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE के अलावा ड्यूल बैंड वाई-फाई और HDMI जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं।  JioBook में जियो स्टोर, जियो मीट और जियो पेजेज जैसे ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे।