सबसे सस्ता 5G फोन होगा JioPhone 5G ! स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च

JioPhone 5G

Reliance Jio ने पिछले साल JioPhone नेक्स्ट पेश किया था। अब खबर यह है कि कंपनी पहले से ही 5G-इनेबल JioPhone लॉन्च करने वाली है। JioPhone 5G के लिए पहली लीक भी वेब पर सामने आने लगी है। Android Central की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, JioPhone 5G में IPS LCD पैनल के साथ 6.5-इंच HD+ स्क्रीन और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो हो सकता है। फोन 4GB रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर हो सकता है।

JioPhone 5G के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। इसमें 13MP का मुख्य कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल हो सकता है। इसके अलावा, फोन के फ्रंट में 8MP सेंसर होने की उम्मीद भी है।

डिवाइस में 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज की सुविधा होने की उम्मीद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन 5G, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS/ NavIC, और डेटा ट्रांसफर और चार्जिंग के लिए एक USB टाइप-C पोर्ट के साथ आ सकता है।
यह भी पढ़ेंः स्टाइलिश लुक और शानदार माइलेज के साथ आते हैं ये Electric Scooters, मिलती है 150 km से ज्यादा की रेंज

इस डिवाइस को एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर लॉन्च किया जा सकता है, जो जियोफोन नेक्स्ट के प्रगतिओएस से प्रेरित हो सकता है। स्किन में ऑलवेज-ऑन गूगल असिस्टेंट, गूगल लेंस के जरिए इंस्टेंट ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स आ सकते हैं।

रिपोर्ट यह भी बताती है कि JioPhone 5G की कीमत 9,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। यह फोन फाइनेंसिंग विकल्पों के साथ आ सकता है, जैसा कि JioPhone नेक्स्ट के साथ देखा गया था। हालांकि रिलायंस जियो ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक विवरण नहीं दिया है। इसलिए हमें फोन के अन्य फीचर्स को जानने के लिए कुछ और इंतजार करना होगा।
यह भी पढ़ेंः नई Mahindra Scorpio होगी पहले से ज्यादा सुरक्षित, जानें डिटेल्स