JioPhone Next अब खरीदने के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कैसे खरीद पाएंगे

JioPhone Next

Reliance Jio ने हाल ही में अपना पहला स्मार्टफोन JioPhone Next नाम से लॉन्च किया है और यह अब खरीदने के लिए उपलब्ध है। अगर ग्राहक ईएमआई प्लान चुनते हैं तो जियोफोन नेक्स्ट को 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। अगर आप भी JioPhone Next को खरीदने की सोच रहे हैं, तो इसे खरीदना आसान है। आइए जानें क्या है इसका तरीका…

JioPhone Next कैसे खरीदें?

इच्छुक खरीदार जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन को नजदीकी रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। यूजर्स पहले Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर डिवाइस के लिए रजिक्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम, घर का पता और फोन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

इसके बाद कंपनी आपको बताएगी कि डिवाइस आपके नजदीकी स्टोर पर उपलब्ध है या नहीं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ग्राहकों को इसके लिए तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकती है।

इसके अलावा, कोई भी WhatsApp पर इस नंबर – 7018270182 पर ‘Hi’ मैसेज भेजकर जियोफोन नेक्स्ट की उपलब्धता की जांच कर सकता है। कंपनी ने घोषणा की कि उसने जियोफोन नेक्स्ट तक आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पूरे भारत में 30,000 से अधिक खुदरा दुकानों के साथ भागीदारी की है।

JioPhone Next की कीमत

जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 6,499 रुपये है, लेकिन इच्छुक ग्राहक आसान ईएमआई का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें उन्हें पहले केवल 1,999 रुपये का भुगतान करना होगा और फिर शेष राशि का भुगतान आसान ईएमआई में करना होगा। ध्यान दें कि कंपनी अतिरिक्त 501 रुपये प्रोसेसिंग शुल्क भी लेगी।

JioPhone Next के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स

जहां तक ​​स्पेसिफिकेशंस का सवाल है JioPhone Next में 5.45-इंच का HD+ (720 x 1440 पिक्सल) डिस्प्ले है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और एक एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ आता है। यह Pragati OS के साथ आता है, जो भारतीय यूजर्स के लिए एंड्रॉयड का एक ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है।

यह 1.3GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 क्वाड-कोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है। कंपनी ने इंटरनल स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाने का विकल्प भी दिया है।

ऑप्टिक्स के मामले में स्मार्टफोन में 13MP का रियर कैमरा और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा है। यह पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और कुछ कस्टम इंडिया-ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर जैसी कैमरा सुविधाएं प्रदान करता है।

JioPhone Next में 3,500mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, ब्लूटूथ v4.1, वाई-फाई, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, डुअल-सिम स्लॉट शामिल हैं। स्मार्टफोन में रीड अलाउड, लाइव ट्रांसलेट और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट जैसे फीचर भी मिलते हैं।