JK Tyre ने पेश किया पहला ‘पंचर गार्ड टायर’, टायर खुद करेगा पंक्चर की मरम्मत

JK Tyre Puncture Guard Tyre

जेके टायर (JK Tyre) चार पहिया वाहनों के लिए भारत में पहला पंचर गार्ड टायर (Puncture Guard Tyres) लांच किया है। पंचर गार्ड टायर तकनीक की खासबात यह है कि विशेष रूप से इंजीनियर सेल्फ-हीलिंग इलास्टोमेर इनर कोट के साथ आता है, जो ऑटोमैटिक प्रक्रिया के माध्यम से टायर के अंदर लगाया जाता है और यह टायर के पंक्चर को ठीक करता है।

इस तकनीक के साथ टायर नाखून 6.0 मिमी व्यास तक की नुकीली वस्तुओं या अन्य के कारणों से हुए पंचर को स्वयं-मरम्मत कर सकते हैं। पंचर गार्ड टायर बिना हवा के नुकसान के टायर के जीवन को बढ़ता है और परेशानी मुक्त सवारी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ेंः 200 km की टॉप स्पीड वाली Electric Superbike लॉन्च करेगी Trouve Motor, जानें सुपरबाइक की खूबियां

भारतीय सड़कों की परिस्थियों के अनुकूल उच्च प्रदर्शन टायर बनाने की तकनीकी विशेषज्ञता से प्रेरित जेके टायर का मकसद बाजार में उपलब्ध मौजूदा नई पीढ़ी की कारों के लिए पंचर गार्ड टायर के साथ इस उद्योग में क्रांति लाना है। जेके टायर ऐंड इंडस्टीज लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा कि जेके टायर हमेशा इनोवेशन के नेतृत्व वाले विकास की बात करता है।

वर्ष 2020 में स्मार्ट टायर टेक्नोलॉजी की शुरुआत और अब पंचर गार्ड टायर टेक्नोलॉजी के साथ हमने अपने ग्राहकों को एक उन्नत गतिशील समाधान प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता का फिर से पूरा किया है।

यह तकनीक वाहन मालिकों को उच्च स्तर की सुरक्षा और सुविधा प्रदान करती है। पंचर गार्ड टायर तकनीक ऑटो एक्सपो 2020 में अनावरण किए गए कॉन्सेप्ट टायर का हिस्सा था और इस साल सफल इनोवेशन में प्रवेश करने के लिए जेके टायर की पहल के अनुरूप है।

सुरक्षित सवारी के लिए भारतीय ऑन-रोड के साथ-साथ ऑफ-रोड स्थितियों में पंचर गार्ड टायर का परीक्षण किया गया है। टायर सुरक्षित, यूनिक और बेहतर प्रदर्शन के लिए डिजाइन किए गए हैं। किसी भी संभावित दुर्घटनाओं को कम करते हुए सड़क सुरक्षा में काफी सुधार करते हैं।

यह भी पढ़ेंः 250 रु से कम में ये हैं BSNL के सस्ते प्रीपेड प्लांस, सेकेंडरी सिम के लिए है बेस्ट