अप्रैल से Kawasaki की बाइक्स हो जायेंगी इतनी महंगी, लेकिन इन मॉडल्स पर नहीं पड़ेगा असर

ऑटो कंपनियों ने धीरे-धीरे घोषणा करना शुरू कर दिया है कि वो अप्रैल 2021 से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। यानी अगर आप मार्च के महीने में अगर बचत करना चाहते हैं तो खरीदारी कर लें। टू-व्हीलर कंपनी कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने भी अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक अप्रैल 2021 से उसकी बाइक्स महंगी हो जाएंगी।

हालांकि, कंपनी की  Ninja 300, Z H2 और  ZX-10R जैसी बिकेस की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं होगा,  लेकिन बाकी अन्य मॉडल्स की कीमतों में 18,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। बढ़ी हुईं कीमतें एक्स-शो कीमतों पर ही लागू होगी। इस समय कंपनी भारत में Ninja 300 से लेकर KLX 140G जैसी बाइक्स बेचती है जिनकी कीमत 3.18 लाख रुपये से लेकर 25.90 लाख रुपये रुपये तक है।

Kawasaki Z H2 और Z H2 SE की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया है। इसके अलावा Kawasaki की KLX 110 और KLX 140G डर्ट बाइक्स की कीमतें भी महंगी नहीं होंगी। हाल ही में कंपनी ने अपनी BS6 Ninja 300 को भारत में लॉन्च किया था। इस बाइक की एक्स- शो रूम कीमत 3.18 लाख रुपये है। और यह बाइक अपने BS4 मॉडल से करीब 20 हजार रुपये महंगी है। इस बाइक की असेंबलिंग भारत में हो रही है। इस समय यह कंपनी की सबसे किफायती बाइक है।

दाम बढ़ने के बाद इन बाइक्स की बिक्री में कितना इजाफा होगा यह आने वाले दिनों में साफ़ हो जाएगा। लेकिन तरफ से लगातार वाहनों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है उससे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि सेल्स में कुछ तो फर्क जरूर पड़ेगा। 

टू-व्हीलर्स के अलावा फोर वव्हीलर्स कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में मारुति सुजुकी, रेनो इंडिया और टोयोटा जैसी कंपनियां प्रमुख हैं।