केंट ने लॉन्च किया नया स्मार्ट वाई-फाई कैमरा, आपके परिवार को मिलेगी सुरक्षा

केंट ने भारतीय बाजार में अपना नया एडवांस्ड वाई-फाई कैमरा केंट कैमआई होमकैम 360 लॉन्च किया है। नए होमकैम 360 के साथ केंट ने अपने नए उत्पादों के पोर्टफोलियो में एक और नया उत्पाद जोड़ा है। यह सबसे अच्छे मेड इन इंडिया वाई-फाई कैमरों में से एक है और इसे आपके घर और परिवार की सुरक्षा को अगले स्तर तक ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। केंट कैमआई कारकैम-कार सवार यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से अपनी तरह का पहला कार सुरक्षा उपकरण और केंट कैमअटेंडेंस-बाजार में टचलेस फेस अटेंडेंस सिस्टम प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, केंट लगातार अपनी सुरक्षा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पोर्टफोलियो में नए उत्पादों को जोड़ रहा है। इसमें नवीनतम और सबसे रोमांचक बढ़ोतरी केंट कैमआई होमकैम 360 की है। यह ब्रांड का दूसरा सुरक्षा कैमरा है और ये एक किफायती और विश्वसनीय सुरक्षा समाधान की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं के लिए बेहद उपयोगी एक होम सर्विलांस कैमरा है।

भारत में रिसर्चड, डिजाइंड और विकसित यह होम कैमरा भी देश में ही बनाया जाता है। इससे जुड़े सभी सर्वर और डेटा देश के भीतर ही सुरक्षित रूप से रहते हैं। यह क्लाउड पर वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करने वाले बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा कैमरों में से एक है। यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास दुनिया में कभी भी और कहीं से भी वीडियो रिकॉर्डिंग तक पहुंच है, भले ही कैमरा चोरी या नष्ट हो जाए।

केंट कैमआई होमकैम 360 में एआई पावर्ड मोशन डिटेक्शन और ट्रैकिंग के साथ-साथ ह्यूमन डिटेक्शन और 360 डिग्री पैनोरमिक विजन पैन और टिल्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसकी अन्य विशेषताओं में आईआर एलईडीज के साथ नाइट विजन, 2-वे कॉलिंग के साथ लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग, क्लाउड रिकॉर्डिंग, प्राइवेसी मोड, निरंतर या इवेंट आधारित रिकॉर्डिंग, ऑफलाइन मोड रिकॉर्डिंग, इंट्रूडर अलार्म, इंट्यूटिव ऐप, कई माउंटिंग विकल्प और कई अन्य उपयोगी फीचर्स शामिल हैं।

इस मौके पर  केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन, डॉ.महेश गुप्ता, ने कहा कि, केंट कैमआई होमकैम 360 आज के तेज-तर्रार जीवन और भारतीय उपभोक्ताओं की सुरक्षा आवश्यकताओं के अनुरूप है। डिवाइस आपके घर और परिवार दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह नया उत्पाद लोगों की भलाई और सुरक्षा सुनिश्चित करने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप है। हमारा मानना है कि सुरक्षा सभी स्तरों पर आवश्यक है और इसकी शुरुआत घर से होती है। हम बाजार में एक बहुत जरूरी उत्पाद लाने के लिए आश्वस्त और उत्साहित हैं, जिसमें यूएसपी के अपने सेट का दावा है जो सही मायने में विशिष्ट हैं।

केंट कैमआई होमकैम 360 के फीचर्स

360 डिग्री पैन और टिल्ट के साथ पैनोरमिक विजन

यह होरीजेंटल और वर्टिकल एरिया की एक विस्तृत रेंज को कवर करता है, यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी एरिया इसकी कवरेज से बाहर ना रहे। ये आधुनिक कैमरा स्मार्टफ़ोन ऐप का उपयोग करके पैन या टिल्ट कर सकता है और एफएचडी (1080P) रिज़ॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करता है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पावर्ड मोशन डिटेक्शन और ट्रैकिंग

कैमरा आपके घर में थोड़ी सी भी हलचल का पता लगाता है और केंट कैमआई ऐप के माध्यम से आपके स्मार्टफोन पर तुरंत एक नोटिफिकेशन (सूचना) भेजता है। यह किसी मूव कर रही वस्तु को भी फॉलो करता है और गति को रिकॉर्ड करता रहता है। होम कैमरा में एआई-आधारित एडवांस्ड क्षमता है जिसे केवल ह्यूमन बॉडी यानि मानव शरीर का पता लगाने में सक्षम किया जा सकता है, जिससे आप अपने पालतू जानवरों को अनावश्यक अलर्ट प्राप्त किए बिना घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने दे सकते हैं।

आईआर एलईडी के साथ नाइट विजन

होमकैम कैमरा रात में भी आपके घर की निगरानी करता और घुसपैठियों पर नज़र रखता है। एडवांस्ड आईआर सेंसर स्वचालित रूप से कम रोशनी की स्थिति को भांपने पर सक्रिय हो जाता है और हर समय उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो रिकॉर्डिंग सुनिश्चित करता है।

घटना-आधारित क्लाउड रिकॉर्डिंग

कैमरे की अनूठी विशेषताओं में से एक क्लाउड पर वीडियो रिकॉर्डिंग है, जिसे आप कहीं से भी 30 दिनों तक एक्सेस कर सकते हैं। सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज टैम्पर-प्रूफ है और किफायती सब्सक्रिप्शन प्लान्स के साथ उपलब्ध है।

ऑफलाइन मोड रिकॉर्डिंगः

कैमरे को सेटिंग-अप के समय केवल इंटरनेट की आवश्यकता होती है। इंटरनेट कनेक्टिविटी न होने पर भी यह माइक्रोएसडी कार्ड में रिकॉर्ड करना जारी रखता है और इंटरनेट कनेक्टिविटी फिर से शुरू होने पर रिकॉर्डिंग को क्लाउड पर भेज कर सेव कर देता है।

128GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट

जो बात इसे अन्य प्रतिस्पर्धी उत्पादों से अलग करती है वह है 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड पर स्टोरेज की क्षमता। यह आपको माइक्रोएसडी कार्ड पर 60 दिनों तक लगातार वीडियो स्टोर करने की अनुमति देता है।

प्राइवेसी मोड

केंट कैमआई ऐप का उपयोग करके पूर्व-निर्धारित सेटिंग्स के साथ अपने कैमरे को हाइबरनेशन में भेजने का एक सुविधाजनक तरीका है और बिना किसी गड़बड़ी के घर पर एक दिन की छुट्टी का आनंद लें। कैमरा जियो-लोकेशन को भी समझ सकता है और ऑटोमैटिकिली रूप से प्राइवेसी मोड को सक्रिय कर सकता है। केंट होमकैम में कुछ इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर्स भी हैं जैसे एलेक्सा के माध्यम से 2-वे कॉलिंग, माइक्रोएसडी कार्ड पर वैकल्पिक एन्क्रिप्टेड रिकॉर्डिंग और इंट्रूडर अलार्म। डिवाइस को कई यूजर्स  के साथ साझा करना भी संभव है और एक ही डिवाइस से अधिकतम 3 लोग एक साथ लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं।