Kia Carens के लिए उमड़ी ग्राहकों की भीड़, बुकिंग्स 50000 के पार

Kia Carens ने लॉन्च होते ही भारत में अपना दबदबा बना लिया है। लगतार इस कार के ग्राहकों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। अब तक इस गाड़ी को 50,000 बुकिंग्स मिल चुकी हैं और यह सिलसिला अभी तक जारी है। भारत में Kia का यह चोथा मॉडल है। Carens को इस साल 15 फरवरी को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस कार की बुकिंग को लेकर बताया कि इसकी 42 फीसदी बुकिंग टियर 3 शहरों से हुई है। इस कार के लग्जरी और लक्जरी प्लस वैरिएंट ग्राहकों को काफी पसंद आ रहे हैं और इसमें उनका बुकिंग योगदान 43 फीसदी है।

आपको बता दें कि Carens के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की डिमांड लगातार बढ़ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल के साथ लगभग 50 फीसदी ग्राहकों ने Carens के डीजल वेरिएंट को बुक किया है। Carens के ऑटोमेटिक वैरिएंट  की तरफ 30 प्रतिशत ग्राहक आकर्षित हुए हैं। बिक्री की बात करें पिछले महीने, कंपनी ने लॉन्च के केवल 13 दिनों में सेमीकंडक्टर की कमी के बीच कैरेंस की 5300 यूनिट बेचीं है। इस मौके पर Kia इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने कहा कि Carens के लिए इस प्रतिक्रिया से काफी खुश है। और यह उस उत्साह से मेल खाता है जो ग्राहकों ने हमारी अन्य एसयूवी दिखाया है, और यह बहुत उत्साहजनक है।

फीचर्स की भरमार

Carens में फीचर्स की कोई कमी नहीं है, इसमें फुली डिजिटल LCD क्लस्टर मिल जाता है जिसमें 4.2 इंच का TFT मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले दिया है, केबिन में 64 कलर एम्बिएंट मूड लाइटिंग मिल जाती है।  इसमें 216 लीटर का बूट स्पेस मिल आता है जोकि बुरा नहीं हैं और अगर आप इसके 3rd रो को फोल्ड कर दें तो आपको 645 लीटर का स्पेस मिल जाएगा और अगर आप इसकी 2nd रो को भी फोल्ड कर दें तो आप 1164 लीटर का स्पेस मिल जाता है जोकि काफी अच्छा है। यह भी पढ़ें: कार जितनी पावर के साथ Ducati Scrambler 1100 Tribute Pro भारत में हुई, कीमत होश उड़ा देगी

तीन इंजन ऑप्शन

Kia Carens में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिनमें Smartstream 1.5-litre Petrol, दूसरा  Smartstream 1.4-litre T-GDi Petrol और तीसरा 1.5-litre CRDi VGT Diesel इंजन शामिल है। ये इंजन तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं – 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक। परफॉरमेंस और माइलेज के लिहाज से भी ये इंजन काफी बेहतर हैं।

बेहतर स्पेस

Carens में 216 लीटर का बूट स्पेस मिल आता है जोकि ठीक हैं और अगर आप इसके 3rd रो को फोल्ड कर दें तो आपको 645 लीटर का स्पेस मिल जाएगा और अगर आप इसकी 2nd रो को भी फोल्ड कर दें तो आप 1164 लीटर का स्पेस मिल जाता है जोकि काफी अच्छा है। यह भी पढ़ें: Tata Tigor iCNG को टक्कर देने आई Maruti Suzuki Dzire CNG, देती है 31.12km की माइलेज

कम मेंटेनेंस कॉस्ट का वादा

नई कैरेंस की मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम है, कंपनी के मुताबिक मेंटेनेंस कॉस्ट कम से कम 37 पैसे प्रति किलोमीटर है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए वाहन सर्विसिंग प्रक्रिया को निजीकृत करना जारी रखती है और देश में अपने सभी मॉडलों के लिए प्रतिस्पर्धी रखरखाव लागत की पेशकश करती है। Kia Carens की एक्स-शो रूम कीमत 8.99 लाख रुपये से लेकर 16.99 लाख रुपये तक जाती है। हमारी टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट में मुताबिक यह गाड़ी चलने में भी काफी शानदार है और फैमिली क्लास को यह काफी ज्यादा लुभा सकती है।