14 जनवरी से Kia की इस नई फैमिली कार की बुकिंग होगी शुरू, इनसे होगा सीधा मुकाबला

Kia Carens

हाल ही में Kia ने अपनी नई Carens को भारत में पेश किया था, यह एक फैमिली कार होगी जोकि कई अच्छे फीचर्स से भी लैस होगी। नई Carens को लेकर अब बड़ी खबर यह आ रही है कि कंपनी इसकी बुकिंग 14 जनवरी 2022 से शुरू करने जा रही है, Kia Carens का मुकाबला Hyundai Alcazar और Maruti Suzuki XL6 से माना  जा रहा है। अगर आप इस नई कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में इसके फीचर्स की जानकारी हम यहां दे रहे हैं।

डिजाइन की बात करें तो नई Carensके डिजाइन में आपको थोड़ा नयापन तो जरूर देखने को मिल सकता है, लेकिन  यह बहुत ज्यादा लुभा नहीं पाता। इसके अलावा नई  Carens में ड्यूल टोन इंटीरियर कलर में है। इसमें तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी  का दावा है कि Carens थ्री-रो सेगमेंट में सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी। इसमें इलेक्ट्रिक पावर-फोल्डिंग सीट्स की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। यह भी पढ़ें: इस साल भारत में आ रही है ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक कारें, रेंज जानकर हैरान हो जायेंगे आप

फीचर की बात करें तो नई Carens में 10.25 का एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम के साथ 8 स्पीकर वाला BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा सेफ्टी का भी इस गाड़ी में पूरा ध्यान दिया है, इसमें 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट,  हिल-असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, हाईलाइन टीपीएमएस और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा देने वाला स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर भी मिलता है। इतना ही नहीं कार में स्काईलाइट सनरूफ भी मिलेगा।

यह एक फैमिली कार होगी और कंपनी भी इसी गाड़ी के जरिये भारतीय ग्राहकों को लुभाने का काम करेगी, इसलिए इसमें स्पेस भी अच्छा मिल जाएगा, यह 7 सीटर में उपलब्ध है। इसकी 3rd रो में भी अच्छा स्पेस देखने को मिल सकता है। जबकि 2nd रो में भी काफी जगह मिल जायेगी। अब देखना होगा जब नई Carens भारत में आएगी तो किस कीमत में आएगी और क्या यह वाकई एक गेम चेंजर साबित हो पाएगी।