Kia Carens के इस वेरिएंट के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, करना पड़ेगा एक साल का इतंजार

Kia Carens

Kia इंडिया ने अभी हाल ही में अपनी नई कार Kia Carens को लॉन्च कर कीमतों का खुलासा किया है। 15 फरवरी को कंपनी ने इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स की कीमतों का ऐलान किया था और अब तक नई Carens की बुकिंग का आंकड़ा 19,000 के पर जा चुका है। इसी के चलते अब इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है, जिसके बाद अब इसकी डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक  Kia Carens पर मौजूदा वेटिंग पीरियड 13 से 49 हफ्तों का चल रहा है। इस गाड़ी को फैमिली को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किया गया है और इसमें आपको SUV+MPV की झलक भी देखने को मिलेगी। Kia Carens की एक्स-शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये से 16.99 लाख रुपये तक रखी है।

Kia Carens  के Prestige 6MT (1.5L पेट्रोल) वेरिएंट के लिए उमड़ी भीड़  

जब Kia ने Carens की पहली बार बुकिंग शुरू की थी तो एक ही दिन में उसे 7700 बुकिंग्स मिल चुकी थी। आपकोबता दें कि Kia Carens  के Prestige 6MT (1.5L पेट्रोल) वेरिएंट को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वेरिएंट पर वेटिंग पीरियड 48 से 49 हफ्तों तक है, जो एक साल से थोड़ा कम है। अगर बात कीमत की करें तो इस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है। वहीं सबसे कम वेटिंग पीरियड Kia Carens के 1.4 6MT लग्जरी प्लस 7 वेरिएंट पर है। इस पर 13 से 14 हफ्तों की वेटिंग है। और इसकी कीमत 16.19 लाख रुपये है।

इंजन और वेरिएंट  

Kia Carens में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिनमें Smartstream 1.5-litre Petrol, दूसरा  Smartstream 1.4-litre T-GDi Petrol और तीसरा 1.5-litre CRDi VGT Diesel इंजन शामिल है। ये इंजन तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं – 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक। परफॉरमेंस और माइलेज के लिहाज से भी ये इंजन काफी बेहतर हैं। यह भी पढ़ें: 49000 में Maruti Alto और 95000 में Hyundai i10 खरीदने का मौका, जल्दी करें

कई कमाल के हैं फीचर्स

Carens में फूली डिजिटल LCD क्लस्टर मिल जाता है जिसमें 4.2 इंच का TFT मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले दिया है, केबिन में 64 कलर एम्बिएंट मूड लाइटिंग मिल जाती है।  इसमें 216 लीटर का बूट स्पेस मिल आता है जोकि बुरा नहीं हैं और अगर आप इसके 3rd रो को फोल्ड कर दें तो आपको 645 लीटर का स्पेस मिल जाएगा और अगर आप इसकी 2nd रो को भी फोल्ड कर दें तो आप 1164 लीटर का स्पेस मिल जाता है जोकि काफी अच्छा है। यह भी पढ़ें: सिर्फ 1,493 रु की EMI देकर खरीदें Hero Electric Flash LX, फुल चार्ज में 85 km है रेंज

Kia Carens MPV

कम मेंटेनेंस कॉस्ट

नई कैरेंस की मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम है, कंपनी के मुताबिक मेंटेनेंस कॉस्ट कम से कम 37 पैसे प्रति किलोमीटर है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए वाहन सर्विसिंग प्रक्रिया को निजीकृत करना जारी रखती है और देश में अपने सभी मॉडलों के लिए प्रतिस्पर्धी रखरखाव लागत की पेशकश करती है। Kia Carens की एक्स-शो रूम कीमत 8.99 लाख रुपये से लेकर 16.99 लाख रुपये तक जाती है। हमारी टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट में मुताबिक यह गाड़ी चलने में भी काफी शानदार है और फैमिली क्लास को यह काफी ज्यादा लुभा सकती है।