जल्द लॉन्च होने वाली है Kia Concept EV9 Electric SUV, जानें क्या हो सकते हैं फीचर्स

Kia Concept EV9 Electric SUV

Kia जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) पेश कर रहे वाली है। Kia Concept EV9 electric SUV को ग्लोबली 17 नवंबर को पेश किया जाएगा। हालांकि शुरुआत से पहले किआ ने आधिकारिक तौर पर अपनी Concept EV9 electric SUV की एक टीजर इमेज जारी की है, जो इसकी बॉक्सी बाहरी प्रोफाइल दिखाती है।

एसयूवी बॉडी टाइप (SUV body type) की प्राथमिकता दुनिया भर के कई बाजारों में तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक हार्ट वाले वाहन लोगों को पसंद आने लगे हैं। यह टीजर इमेज किआ कॉन्सेप्ट EV9 के मूल में डिजाइन फिलॉस्फी को रेखांकित करते हैं। कोरियाई कार की विशेषता ‘अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन’ है। Concept EV9 electric SUV एक फ्लैट रूफलाइन, बड़े व्हील आर्च, स्लिम एलईडी डीआरएल सेक्शन और एक प्रमुख फ्रंट ग्रिल से लैस है।

चूंकि यह एक कॉन्सेप्ट है, टीजर इमेज में दरवाजे पर कोई हैंडल दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन आगे देखने के लिए एक बड़ा हेक्सागोनल सनरूफ है। ऐसा लगता है कि वाहन के साइड प्रोफाइल कुछ खास होगा। यह लगभग निश्चित है कि चारों ओर एलईडी का काफी इस्तेमाल किया जाएगा।

अनुपात के संदर्भ में देखें, तो किआ कॉन्सेप्ट EV9 ब्रांड के किसी भी अन्य EV से बड़ा होगा, लेकिन इसके केबिन में न्यूनतम डिजाइन तत्व अपनाने की संभावना है।

वर्तमान में EV6 दुनिया भर में किआ की प्रमुख इलेक्ट्रिक पेशकश है और उन चुनिंदा बाजारों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां इसे लॉन्च किया गया है। उदाहरण के लिए अमेरिका में कुछ ही घंटों के भीतर ईवी बिक गई। इलेक्ट्रिक एसयूवी 400v और 800v चार्जिंग को सपोर्ट करती है। किआ का दावा है कि अगर फास्ट चार्जर से जोड़ा जाए, तो EV6 पांच मिनट के भीतर 112km की दूरी और लगभग 18 मिनट में 330 km से अधिक की दूरी जोड़ सकता है।