Kia Seltos और Sonet नए अवतार में हुईं लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में

हाल ही में Kia India (किआ इंडिया) ने नए ब्रांड लोगो (LOGO)और स्लोगन को पेश किया और था यह घोषणा की थी कि कंपनी नई ब्रांडिंग के साथ सेल्टोस और सोनेट (Seltos and Sonet) को जल्दी ही पेश करेगी। आज सुबह ही कंपनी ने अपडेटेड और कई नए फीचर्स के साथ सेल्टोस और सोनेट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। आइये जानते हैं इस बार कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों में क्या कुछ नया और खास देने की कोशिश की है।

नई किआ सेल्टोस की एक्स-शो रूम कीमत 9.95 लाख रुपये से लेकर 17.65 लाख रुपये तक जाती है। जबकि सोनेट की एक्स-शो रूम कीमत 6.79 लाख रुपये से लेकर 11.75 लाख रुपये तक जाती है। ये सभी कीमतें पूरे भारत में एक हैं. आइये जानते हैं  इनके इंजन और फीचर्स के बारे में।

सोनेट में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.0 लीटर का टर्बो GDI पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके 1.2 लीटर का पेट्रोल मॉडल में 3 वेरिएंट दिए गये हैं। जबकि इसके टर्बो मॉडल में 5 वेरिएंट दिए गये हैं। इसके अलावा सेल्टोस के 1.5 पेट्रोल मॉडल में 6 वेरिएंट दिए गये हैं। जबकि इसके 1.4T GDI पेट्रोल मॉडल में 4 वेरिएंट दिए गये हैं। इतना ही नहीं सेल्टोस के 1.5 CRDi VGT डीजल  मॉडल में 7 वेरिएंट दिए गये हैं।

नई Seltos में 17 नये फीचर्स को शामिल किया गया है जबकि नई  Sonet की बात करें तो इसमें 10 नये फीचर्स को शामिल किया गया है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इन दोनों एसयूवी में इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी (ESC), हिल अस्सित कंट्रोल (HAC), सनरूफ और स्मार्ट प्योर एयर Purifier, बेज और ब्लैक इंटीरियर, iMT टेक्नोलॉजी, Paddle शिफ्टर, वायरलैस फ़ोन प्रोजेक्शन, एडिशनल वौइस कमांड्स और ड्राइवर विंडो कण्ट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल किया है।  

कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। ये दोनों ही मॉडल अपने-अपने सेगमेंट काफी ज्यादा पसंद की जाने वाकी गाड़ियां हैं और कंपनी को उम्मीद है कि नए फीचर्स और रिफ्रेश लुक के साथ ये ग्राहकों को फिर से लुभाने में सफल होंगी।