Kia Sonet का एनिवर्सरी एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Kia Sonet

Kia India ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet का फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है। दरअसल कंपनी ने Sonet के भारत में एक साल पूरा होने के मौके पर पेश किया है। नया एनिवर्सरी एडिशन एसयूवी के मिड स्पेक्स HTX वेरिएंट पर बेस्ड है। अब जानते हैं कि इस नए एडिशन में आपको क्या कुछ ख़ास फीचर्स देखने को मिलेंगे। अगर आप इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।  

क्या है कीमत ?

Kia Sonet का फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन कीमत 10.79 लाख रुपये से लेकर 11.89 लाख रुपये के बीच रखी गई है। Kia Sonet का फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन  पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन और मैनुअल/ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। खास बात यह ही कि रेगुलर मॉडल की तुलना में इसमें कुछ ख़ास फीचर्स को शामिल किया है, जिसकी वजह से यह गाड़ी ज्यादा बेहतर नज़र आती है।

नए एनिवर्सरी एडिशन की खास बातें

कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, इसमें आगे और पीछे की तरफ स्कीड प्लेट्स दिए गए हैं। इसके दरवाजे और व्हील सेंटर कैप के साथ, बंपर पर टेंजेरीन एक्सेंट दिए गए हैं। इस एनिवर्सरी एडिशन में नए डिज़ाइन का ग्रिल और प्रतीक चिन्ह के तौर पर एक बैज दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो LED हेडलैंप, सिंगल पैन सनरूफ, कीलेस एंट्री, रिमोट इंजन स्टार्ट, 8.0 ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें ड्राइविंग मोड्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल इत्यादि दिया गया है। हालांकि टॉप स्पेक्स के मुकाबले इसमें बोस साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एयर प्यूरिफायर इत्यादि नहीं दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, कैमरा, हिल स्टार्ट एसिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल एयरबैग इत्यादि दिया गया है।

इंजन और पावर

Sonet एनिवर्सरी एडिशन को कंपनी दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है, इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। पेट्रोल इंजन 120hp की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन 100hp की पावर और 240Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टर्बो पेट्रोल इंजन 6 स्पीड iMT और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं डीजल इंजन 6 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।