इन खास फीचर्स के साथ Kia Seltos X Line से उठा पर्दा, अगले महीने होने जा रही है लॉन्च

किआ इंडिया (Kia India) अब अपनी पॉपुलर एसयूवी, सेल्टोस (Seltos) का नया वेरिएंट लेकर आ रही है, हाल ही में कंपनी ने इस नए वेरिएंट से पर्दा उठाया था। जी हां हम बात कर रहे हैं Seltos X Line के बारे। भारत में सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X Line) को डार्क-थीम वेरिएंट को शो किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के रूप में दिखाया था।

फिलहाल Seltos X Line एडिशन को पेश किया गया अब इसे लॉन्च नहीं किया है, माना जा रहा है कि कंपनी अगले महीने इसे लॉन्च करेगी। इतना ही अभी तक कंपनी ने एसयूवी के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। नए वेरिएंट में डार्क थीम के जरिये ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की गई है। इसके एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। नए  बदलाव इसे अधिक मजबूत रूप देते हैं।

इतना ही नहीं कंपनी ने इसके इंटीरियर में भी कुछ अपडेट किये हैं। इसके इंजन को थोड़ा सा Tune किया गया है।  मौजूदा Seltos के टॉप वेरिएंट GTX+ वेरिएंट की कीमत 16.65 लाख रुपए से 17.85 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। ऐसे में माना जा रहा है कि Seltos X Line  की एक्स-शो रूम कीमत थोड़ी महंगी हो सकती है।

किआ सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X Line) कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएगी। यह एक नए डार्क थीम वाले कलर ऑप्शन में आती है जिसे कंपनी ने एक्सक्लूसिव मैटर ग्रेनाइट एक्सटीरियर नाम दिया है। इसके फ्रंट में नया ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल मिलता है और हेडलाइट्स को स्मोक्ड इफेक्ट दिया गया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इसके  फ्रंट बंपर को भी थोड़ा बदला गया है, जिसमें अब नया एयरडैम और एक ऑरेंज लाइन देखने को मिलती है। इसके लुक को ज्यादा स्पोर्टी फील देने के लिए इसमें ग्लॉसी ब्लैक ORVMs, 18-इंच क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील दिए गये हैं। जबकि इसमें स्मोक्ड एलईडी टेललाइट्स और नई क्लैडिंग देखने को मिलती है। साथ ही रिफाइन क्लैडिंग अधिक शानदार दिखती है ।

बात इंटीरियर की करें तो यहां पर इसके डिजाइन और लेआउट में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह पहले जैसा ही रहने वाला है, हालांकि इसमें डार्क थीम और नई लैदर अपहॉलस्ट्री देखने को मिलेगी। Seltos X Line में  Bose साउंड वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, UVO कनेक्ट कार सिस्टम, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, और बोस साउंड सिस्टम भी रेगुलर सेल्टोस से लिए गए हैं।

किआ सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X Line) में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होने की  है उम्मीद । 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138 बीएचपी और 242 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है। जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है और यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आएगा। भारत में किआ सेल्टोस एक्स-लाइन का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा, आपको बता दें कि क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और बिकने वाली SUV है ।