Kia Seltos X-Line वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, लेकिन Hyundai Creta को नहीं पड़ेगा कोई फर्क

Kia india ने भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी Seltos के नए टॉप वेरिएंट X-Line को लॉन्च कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने इस गाड़ी से पर्दा उठाया थाआकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 17.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। नया वेरिएंट Seltos के टॉप स्पेक्स मॉडल GT Line पर बेस्ड है। इस नए वेरिएंट के  इंटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से यह गाड़ी थोड़ी अलग नज़र आती है। Kia ने Seltos X-Line को दो ट्रिम में पेश किया है, जो कि पेट्रोल 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) और डीजल 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AT) के साथ आता है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के रूप में दिखाया था। तो अगर आप किआ की इस नई सवारी को अपने गैराज की शोभा बनाना चाहते हैं तो, तो जान लीजिये इसकी कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में।

Kia Seltos X-Line के वेरिएंट्स और कीमत:

X-Line Petrol 7DCT : 17.79 लाख रुपये

X-Line Dieset 6AT: 18.1 लाख रुपये

किआ सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X Line) कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएगी। यह एक नए डार्क थीम वाले कलर ऑप्शन में आती है जिसे कंपनी ने एक्सक्लूसिव मैटर ग्रेनाइट एक्सटीरियर नाम दिया है। इसके फ्रंट में नया ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल मिलता है और हेडलाइट्स को स्मोक्ड इफेक्ट दिया गया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इसके फ्रंट बंपर को भी थोड़ा बदला गया है, जिसमें अब नया एयरडैम और एक ऑरेंज लाइन देखने को मिलती है। इसके लुक को ज्यादा स्पोर्टी फील देने के लिए इसमें ग्लॉसी ब्लैक ORVMs, 18-इंच क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील दिए गये हैं। जबकि इसमें स्मोक्ड एलईडी टेललाइट्स और नई क्लैडिंग देखने को मिलती है। साथ ही रिफाइन क्लैडिंग अधिक शानदार दिखती है।

बात इंटीरियर की करें तो यहां पर इसके डिजाइन और लेआउट में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह पहले जैसा ही रहने वाला है, हालांकि इसमें डार्क थीम और नई लैदर अपहॉलस्ट्री देखने को मिलेगी। Seltos X Line में  Bose साउंड वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, UVO कनेक्ट कार सिस्टम, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, और बोस साउंड सिस्टम भी रेगुलर सेल्टोस से लिए गए हैं।

किआ सेल्टोस एक्स-लाइन (Seltos X Line) में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होने की  है उम्मीद । 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138 बीएचपी और 242 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है। जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है और यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आएगा। भारत में किआ सेल्टोस एक्स-लाइन का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा, आपको बता दें कि क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और बिकने वाली SUV है । Seltos X Line के आने से Hyundai Creta की सेल पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा ।