Nothing Phone (1) के बारे में जानें सबकुछ, 12 जुलाई यानी कल होगा लॉन्च

कल के लॉन्च से पहले Nothing Phone (1) के फीचर्स, कीमत और डिजाइन के बारे में खास जानकारी सामने आई है।

Nothing phone 1
Nothing phone 1

ग्लोबल तौर पर एक शानदार और नए डिवाइस का लॉन्च कल यानी 12 जुलाई को होने वाला है। यह नया डिवाइस Nothing कंपनी की एक बेहद अनोखी पेशकश है। नए डिवाइस Nothing Phone (1) के नाम की तरह ही इसके फीचर्स, डिजाइन और यहां तक की कीमत भी काफी अलग होने की बात सामने आ रही है। इस डिवाइस की चर्चा काफी महीनों से जोरों पर है। इसी बीच कल के लॉन्च से पहले  Nothing Phone (1) के फीचर्स, कीमत और डिजाइन के बारे में खास जानकारी सामने आई है। बता दें कि नए डिवाइस का लॉन्च इवेंट कल भारतीय समयानुसार रात 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे सभी यूजर्स कंपनी की वेबसाइट, सोशल मीडिया और यूट्यूब चैनल पर देख पाएंगे। आइये, आपको आगे फोन के बारे में सामने आए लीक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nothing Phone (1) का डिजाइन

नथिंग फोन (1) की सबसे खास बात है इसका नया और यूनिक डिजाइन। जो इसे इंडस्ट्री में अलग दर्शा रहा है। कंपनी ने पहले ही नथिंग फोन (1) के डिजाइन के बारे में खुलासा भी किया था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कंपनी के पहले पेश किए गए ऑडियो डिवाइस ear (1) की तरह ही अनोखा है। यह कंपनी की ओर से पहला डिवाइस था, जिसे बाजार में एंट्री मिली थी। इसमें भी ट्रांसपेरेंट डिजाइन दिया गया था। वहीं नया Nothing Phone (1) भी ट्रांसपेरेंट डिजाइन के साथ आने वाला है, जो इंडस्ट्री का पहला ट्रांसपेरेंट बैक पैनल से लैस फोन होगा। कंपनी ने फोन के वाइट कलर का टीजर भी पेश किया है। टीजर के मुताबिक, नथिंग फोन (1) काफी हद तक iPhone 12 जैसा नजर आया है, जिसमें डुअल कैमरा सेटअप और बॉक्सी डिजाइन देखने को मिला है।

इसके साथ ही बताया गया है कि नथिंग फोन (1) में बैक पैनल पर कुछ एलईडी लाइट मौजूद होंगी, जो नोटिफिकेशन आने के दौरान जलेंगी। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी बताया है कि यूजर्स किसी खास कांटैक्ट के लिए स्पेशल रिंगटोन और एलईडी सेटिंग्स कर पाएंगे यानी फोन में ग्लिफ पैटर्न होगा, जिसे कंपनी ने नए अंदाज में लाने की कोशिश की है, ताकि एलईडी लाइट्स और ट्यून एक साथ काम करे।

यह भी पढ़ेंः 45 हजार का टीवी मिल रहा सिर्फ 26 हजार रुपये में, जानें क्या है ऑफर्स

Nothing Phone (1) के फीचर्स

फोन में बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें एलईडी लाइट और एक वायरलेस चार्जिंग पैड भी मिलेगा। बताया गया है कि इस नए डिवाइस के लिए बॉक्स में चार्जर नहीं दिया जाएगा। फोन की सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की बात सामने आई है। फोन के प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778+ SoC उपयोग होगा। लीक्स में सामने आया है कि स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज हो सकता है।

OS की बात करें यह फोन एंड्रॉयड के साथ कंपनी के खुद के नथिंगओएस पर रन करेगा। बैटरी के मामले में इसमें 4500mAh बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। फोन के डिस्प्ले पर पंच होल डिजाइन भी दिया जाएगा, जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद होगा। फ्रंट कैमरा के लेंस के बारे में जानकारी साफ नहीं है।

क्या हो सकती है कीमत

फिलहाल कंपनी ने भारत और ग्लोबल कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन लीक्स की माने तो नया नथिंग फोन (1) करीब 30,000 रुपये तक का हो सकता है। फोन की असल कीमत और स्टोरेज वैरियंट का खुलासा कल यानी 12 जुलाई के लॉन्च पर होगा। फोन की सेल की बात करें तो इसे भारत में ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Flipkart पर सेल किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः Moto Razr 3 की बैटरी को लेकर कंपनी ने कही ये बात, जानें खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।