लॉन्च से पहले जानें Vivo T2 5G की कीमत, तगड़े फीचर्स के साथ 6 जून को करेगा एंट्री

Vivo T2 5G
Vivo T2 5G

Vivo का नया Vivo T2 5G डिवाइस 6 जून को लॉन्च होने वाला है। इससे पहले इस नए 5G डिवाइस का लॉन्च 23 मई को रखा गया था, जिसे कोरोना महामारी के चलते आगे बढ़ा दिया गया था। अब इस नए फोन को 6 जून को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से ही पहले ही फोन के स्पेसिफिकेशन JD.com के माध्यम से सामने आ चुके है। साथ ही कंपनी ने भी इसके स्पेसिफिकेशन और डिजाइन को लेकर जानकारी पेश की है।
बता दें कि, फिलहाल कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन प्रोडक्ट लाइब्रेरी ऑफ़ चीन ने Vivo T2 5G स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी पेश की है। इसके साथ ही वीवो का यह नया डिवाइस भारत में पेश किया गए Vivo T1 के सक्सेसर के रूप में सामने आने वाला है, इसके फीचर्स भी काफी मिलते-जुलते होंगे, लेकिन फिलहाल जो खुलासा हुआ है, आइये इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: मोटोरोला का सस्ता और दमदार डिवाइस Moto E32s हुआ लॉन्च, जानें कीमत और सभी खूबियां

Vivo T2 5G

भारतीय टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने भी फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी दी है। यह जानकारी ठीक उसी तरह सामने आई है, जिस तरह JD लिस्टिंग में देखी गई थी।

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.62 इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले पर 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो  वीवो टी2 5जी में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर उपयोग होगा। जिसमें ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 650 जीपीयू भी मौजद होगा। स्टोरेज के मामले में इसमें तीन स्टोरेज ऑप्शन मिल सकते हैं, जिसमें 8GB रैम +128GB स्टोरेज, 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज और 12GB रैम+ 256GB स्टोरेज शामिल है।
बैटरी की बात करें तो T2 5G में 4,7000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। फोन के OS की बात करें तो वीवो टी2 फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित ओरिजिनओएस पर रन करेगा।
फोन के कैमरा फीचर को देखें तो Vivo T2 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP मैक्रो लेंस दिया जाएगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 16MP का फ्रंट लेंस मौजूद होगा।

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (1) स्मार्टफोन की जल्द हो सकती है एंट्री, कीमत और लॉन्च डेट आई सामने

क्या होगी वीवो टी2 5G की कीमत

चीन की प्रोडक्ट लाइब्रेरी की रिपोर्ट के मुताबिक विवो T2 5G के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत CNY 2,199 यानी लगभग 25,500 रुपये होगी।  जबकि इसके 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 2,499 यानी लगभग 29,000 रुपये होगी। वहीं , इसके टॉप वेरिएंट जिसमें 12GB रैम+ 256GB स्टोरेज मिल सकता है, उसकी कीमत CNY 2,699 यानी लगभग 31,500 रुपये हो सकती है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।