जल्द लॉन्च होगी देश की पहली ई-क्रूजर बाइक Komaki Ranger, सिंगल चार्ज में कर पाएंगे दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा

Komaki-Ranger-Bike

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लाइनअप के साथ बैटरी से चलने वाले टू-व्हीलर स्पेस में काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। कंपनी अब भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

कंपनी दावा कर रही है कि यह electric cruiser bike सिंगल चार्ज में 250 Km की रेंज पेशकश करेगी। यह भी पढ़ेंः बिना बैटरी सिर्फ 36,000 रुपये में लॉन्च हुआ Bounce Infinity e-scooter, 499 रुपये में बुकिंग शुरू

250 km रेंज का दावा

कोमाकी रेंजर अगले साल जनवरी में आधिकारिक लॉन्च के लिए तैयार है, लेकिन आधिकारिक रूप से लॉन्च होने से पहले कंपनी इस बाइक को लेकर बड़े वादे कर रही है।

रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर के केंद्र में 4 किलोवाट की बैटरी होगी, जो देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में सबसे बड़ा बैटरी पैक होगा। यही कारण है कि कंपनी 250 किलोमीटर रेंज का वादा कर रही है यानी दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा करने के लिए पर्याप्त होगी।

कोमाकी रेंजर में 5,000 वॉट की मोटर होगी। कंपनी कहती है कि यह इसे कई तरह के इलाकों में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम बनाएगी।

इसके अतिरिक्त, क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधाएं भी प्रदान करेगी। यह भी पढ़ेंः बड़े काम के हैं ये Video Doorbells, बताएगा दरवाजे पर कौन है?

हालांकि कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने के बाद ही कीमत का पता चलेगा। लेकिन कंपनी बाइक को जनता तक ले जाने के लिए एक किफायती टैग का वादा कर रही है।

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, हम चाहते हैं कि हर कोई – विशेष रूप से आम आदमी – भारत में बने एक क्वालिटी वाले क्रूजर की सवारी करने की खुशी का अनुभव करे।

कुछ चीजें हैं जिन्हें अंतिम रूप देने की आवश्यकता है, लेकिन हमने कीमत सस्ती रखने का फैसला किया है। वैसे देखा जाए, तो कोमाकी लगभग ₹30,000 से ₹1 लाख के बीच (एक्स-शोरूम कीमत) कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक प्रदान करता है।