Komaki Venice हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द 10 कलर विकल्पों में होगी लॉन्च, कीमत एक लाख से कम रहने की उम्मीद

Komaki Venice

दिल्ली स्थित ईवी निर्माता कोमाकी (Komaki) ने घोषणा की है कि वह जल्द ही वेनिस (Venice) नाम का एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) लॉन्च करेगी। ये स्कूटर्स कोमाकी की हाई-स्पीड मॉडल की रेंज में पांचवां है। नया वेनिस स्कूटर्स 10 पेप्पी रंगों (10 peppy colours) की रेंज में पेश किया जाएगा।

कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Komaki Venice electric scooter) को रीजनरेटिव ब्रेकिंग, रिपेयर स्विच और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी कई विशेषताओं के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। EV निर्माता का यह भी दावा है कि उसकी आगामी हाई-स्पीड EV में बैठने की बड़ी जगह के साथ-साथ एक अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स सुविधा भी होगी।

इस नए मॉडल के आगामी लॉन्च के बारे में बात करते हुए कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन (Komaki Electric Division) के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा कि वेनिस हमारे सबसे रोमांचक लॉन्चों में से एक होने जा रहा है। 10 शानदार रंगों में आधुनिक तकनीक के साथ बेहतरीन डिजाइन का मिश्रण ग्राहकों के लिए एक संपूर्ण ट्रीट होने जा रहा है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए R&D में बहुत प्रयास किए हैं।

यह मॉडल अपनी तरह का अनूठा है। यह सभी आधुनिक सुविधाओं, जैसे- रिपेयर स्विच, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और कई अन्य से लैस होगा, जो इसे भारतीय सड़कों पर ड्राइव करने के लिए एक आदर्श स्कूटर बना देगा।

कंपनी ने अभी तक वेनिस ईवी (Venice EV) के लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है। इसके इस साल के अंत में देश में बिक्री के लिए जाने की उम्मीद है। चूंकि कोमाकी ने बैटरी या मोटर के बारे में कोई तकनीकी स्पेसिफिकेशन साझा नहीं किया है, इसलिए स्कूटर की अपेक्षित कीमत पर टिप्पणी करना काफी मुश्किल है। हालांकि यह 1 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है।