Komaki XGT-X1 Electric Scooter की कीमत अब 45,000 रुपये से शुरू, जानें इसकी खूबियां

Komaki XGT-X1 Electric Scooter

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) ने पिछले साल जून में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर – कोमाकी XGT-X1 लॉन्च किया था। अब Electric Scooter के मूल्य को संशोधन किया गया है। अब लिथियम-आयन बैटरी के इसकी साथ 60,000 रुपये और Gel battery के साथ 45,000 रुपये है। कोमाकी ने यह भी घोषणा की है कि उसने लॉन्च होने के बाद से अपने मॉडल XGT-X1 की 25,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं।

Komaki XGT-X1 Electric Scooter के फीचर्स

Komaki XGT-X1 टेलीस्कोपिक शॉकर्स, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रिमोट लॉक, सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम आदि जैसे फीचर्स से लैस है। कोमाकी अपनी लिथियम-आयन बैटरी पर 2+1 (1-वर्ष की सेवा वारंटी) साल और लेड-एसिड बैटरी पर एक साल की वारंटी भी दे रही है।

कोमाकी XGT-X1 में एक बड़ा ट्रंक होने का दावा किया गया है और यह एक स्मार्ट डैशबोर्ड के साथ आता है। इसमें रिमोट डायग्नोस्टिक्स के लिए सेंसर भी है और यह रिमोट लॉक के साथ भी आता है।

कोमाकी एक्सजीटी-एक्स1 iQ system के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि एक्सजीटी-एक्स1 अपने ग्राहकों को इको मोड में फुल चार्ज करने पर 120 km तक की रेंज देगी। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में बेहतर राइड के लिए BIS पहिये मिलते हैं।

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा कि वे इस मॉडल के निर्माण में वर्षों का शोध हुआ है और हमें इसे बाजार में लॉन्च करने की खुशी है। हमेशा की तरह हमने अफॉर्डेबिलिटी के साथ वाहन को अद्भुत विशेषताओं के साथ पैक करने की कोशिश किया है।

यह कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विशिष्ट हैं। यह देखते हुए कि पेट्रोल की कीमतें और प्रदूषण का स्तर कैसे बढ़ रहा है, मेरा मानना ​​है कि अब समय आ गया है कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करना शुरू करें। लोग बदलाव को अपनाने लगे हैं और जैसे-जैसे चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होता जाएगा, हम अपनी सड़कों पर अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन देखेंगे। यह वास्तव में भविष्य है जिसके लिए हमें तत्पर रहना चाहिए।