Twitter को टक्कर देने के लिए देशी ऐप Koo ने पेश किया 28 रु का खास कैशबैक ऑफर, जानें डिटेल

Koo प्लेटफार्म नई कैशबैक स्कीम लेकर आया है। जहां यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर साइन अप करना होगा और अपने एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर ऐप उपयोग करना होगा।

Koo
Koo

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter देश में काफी लोकप्रिय है। अब इस प्लेटफार्म को टक्कर देने में भारतीय सोशल मीडिया ऐप KOO भी पीछे नहीं है। बता दें कि जिस तरह ट्विटर पर आप Tweet कर अपने विचार पेश करते हैं, उसी तरह भारत KOO प्लेटफार्म पर koo कर सकते हैं और लाखों लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। देखा जाए, तो दोनों के नाम अलग हैं, लेकिन सेवा कुछ हद तक एक जैसी ही है। भारत में 17 मिलियन यूजर्स ट्विटर का उपयोग करते हैं, वहीं Koo इस मामले में काफी थोड़ा पीछे है।

अब देश में अपने यूजर्स को बढ़ाने के लिए Koo प्लेटफार्म नई कैशबैक स्कीम लेकर आया है। जहां यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर साइन अप करना होगा और अपने एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर ऐप उपयोग करना होगा। ऐसा करने पर कंपनी यूजर्स को एक हफ्ते में 28 रुपये तक का कैशबैक ऑफर कर रही है। आइये, इस पोस्ट में आपको बताते हैं कि कैसे इस ऐप के जरिए कैशबैक कमा सकते हैं।

जानें क्या Koo प्लेटफार्म

Koo प्लेटफार्म भी ट्विटर की तरह एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट या ऐप है। जिसमें कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट मिलता है। जिसे साल 2020 में अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका द्वारा शुरू किया गया था। बता दें की यह koo प्लेटफार्म उस प्रतियोगिता में अव्वल रहा था, जिसे 2020 में MeiTY द्वारा ग्लोबल तौर पर ऐप्स के भारतीय विकल्प खोजने के लिए कराया गया था। KOO यूजर्स मोबाइल फोन के साथ ही डेस्कटॉप पर भी इसका उपयोग कर सकते हैं। आप एंड्रॉइड और आईओएस के लिए Google Play Store और Apple App Store से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। खास बात यह भी है कि इसमें यूजर्स 400 कैरेक्टर्स का उपयोग कर सकते हैं, जबकि ट्विटर पर केवल 280 कैरेक्टर्स यूज करने की ही अनुमति है। अगर Koo पर यूजर्स की संख्या की बात करें, तो इस पर फिलहाल 4 मिलियन यूजर्स होने का दावा किया गया है। इस संख्या को बढ़ाने के लिए कंपनी ने नए कैशबैक ऑफर की पेशकश की है।
यह भी पढ़ेंः Nothing Phone (1) के बारे में जानें सबकुछ, 12 जुलाई यानी कल होगा लॉन्च

कैसे मिलेगा कैशबैक

  • कैशबैक पाने Koo Cash Back Offer के लिए सबसे पहले आपको फोन में koo ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसे आप गूगल प्ले स्टोर या ऐपल स्टोर से डाउनलोड कर पाएंगे।
  • अब अपने स्मार्टफोन में कू ऐप इंस्टॉल करें और ओपन करें।
  • अब प्रोफाइल कंट्री का चयन करें और ध्यान रहे आपकी पसंदीदा भाषा हिंदी होनी चाहिए।
  • अब koo पर साइन अप करने के लिए Gmail और नंबर से लॉगिन करें।
  • अब आपको अपने नंबर और ईमेल पर भेजे गए ओटीपी का उपयोग करके अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी वेरीफाई करना होगा।
  • अब ऐप आपको अपनी पसंद चुनने और आगे बढ़ने के लिए निर्देश देगा।
  • आगे आपको koo की मैन स्क्रीन दिखाई देगी, आप ऐप पर किसी भी यूजर्स को फॉलो कर सकते हैं।
  • अब ऐप की मैन स्क्रीन पर “Koo coins loyalty reward” शो होगा।
  • आगे 10 मिनट के लिए कू ऐप का उपयोग करें। जिसके बाद आपको एप्लीकेशन ओपन रखना है।
  • 10 मिनट तक जब आप इस ऐप पर समय बिताएंगे तो आपको रिवॉर्ड मिलेगा।
  • आगे आपको रिवॉर्ड के जरिये पॉइंट्स बनाने होंगे, जिसके बाद मिला हुआ कैशबैक Paytm अकाउंट में रिडीम किया जा सकता है।
  • ऐप को ओपन करने की इस प्रोसेस को लगातार पूरे हफ्ते करें।

पूरे हफ्ते के बाद आपको koo ऐप पर बिताए गए समय के लिए 28 रुपये तक रिवॉर्ड मिल सकता है।
 
यह भी पढ़ेंः 45 हजार का टीवी मिल रहा सिर्फ 26 हजार रुपये में, जानें क्या है ऑफर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।