Nothing (Phone) 1 की लॉन्च तारीख आई सामने, 12 जुलाई को एंट्री लेगा ये तगड़ा डिवाइस

Nothing Phone 1 Launch Date
Nothing Phone 1 Launch Date

इन दिनों Nothing (Phone) 1 की चर्चा जोरों पर है। आए दिन फोन को लेकर लीक सामने आते रहते हैं। साथ ही, सभी लोग जानना चाहते थे कि आखिर यह डिवाइस कब लॉन्च होगा। आखिरकार कंपनी ने Nothing (Phone) 1 की लॉन्च तारीख का ऐलान कर दिया है। स्मार्टफोन निर्माता Carl Pei ने साफ कर दिया है कि नया डिवाइस 12 जुलाई, 2022 को लॉन्च होगा। इसका लॉन्च इवेंट लंदन में होगा। साथ ही, लॉन्च इवेंट को दुनिया के कोने-कोने में कंपनी के ऑनलाइन वेबसाइट माध्यम से दिखाया जाएगा। लॉन्च को लेकर कंपनी ने कहा है कि यह हमारा पहला स्मार्टफोन है और हमारा सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है। आइए, आपको आगे पोस्ट में फोन से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः जल्द आ रहा है Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में मिलेगी 130 km की रेंज

कैसे होंगे Nothing Phone (1) के फीचर्स

लीक के मुताबिक, फोन में स्नैपड्रैगन चिपसेट मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें एल्यूमीनियम फ्रेम और ट्रांसपेरेंट बैक पैनल होने की बात सामने आई है। OS की बात करें, तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित नथिंग ओएस पर रन करेगा। अंदाजा यह भी लगाया गया है कि डिवाइस में स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 SoC मिल सकता है। एक अन्य लीक में सामने आया था कि फोन में 6.55 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें  HDR10+ सपोर्ट और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। वहीं, कुछ दिन पूर्व कंपनी ने सोशल मीडिया पर फोन के बारे में खास जानकारी पेश की थी। जिसमें बताया गया था कि यह फोन ट्रांसपेरेंट बैक पैनल के साथ आएगा यानी यह फोन अब तक पहला ऐसा फोन बनने वाला है, जिसमें ऐसा बैक पैनल  दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Mahindra लेकर आने वाला है जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV कारें, 15 अगस्त को होगा इवेंट

क्या हो सकती है कीमत

कंपनी ने फिलहाल कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन स्पेक्स पर गौर किया जाए तो कंपनी स्मार्टफोन को मिड रेंज में उतार सकती है। वहीं जिस तरह का प्रोसेसर और डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं, जर्मन पब्लिकेशन ऑल राउंड पीसी के मुताबिक, फोन की कीमत 500 यूरो यानी करीब 41,500 रुपये के आसपास होने की उम्मीद है। बताते चलें कि भारत में नथिंग फोन (1) की उपलब्धता की बात करें, तो इसके लेकर कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ हाथ मिलाने का ऐलान किया था। जिससे साफ है कि स्मार्टफोन भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart कर सेल किया जाएगा। वहीं, नथिंग फोन (1) यूके में  O2 माध्यम के जरिए सेल किया जाएगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।